Site icon Bloggistan

Coconut Malai Icecream: गर्मियों में जरूर खाएं ठंडी-ठंडी कोकोनट मलाई आइसक्रीम,एक बार खाएंगे तो बार बार बनाएंगे, जानें रेसिपी

Coconut Malai Icecream

Coconut Malai Icecream

Coconut Malai Icecream:गर्मी के दिन में हम सभी को नारियल का पानी काफी ज्यादा पसंद आता है. ऐसे में मलाई वाली नारियल पानी हो, तो उसका मजा ही अलग हो जाता है. कोकोनट मलाई एक नरम जेली जैसा पदार्थ है जो नए नारियल के अंदर पाया जाता है. कोकोनट मलाई काफी अधिक स्वादिष्ट होती है.

इसका सेवन करने से आपको कई फायदे भी मिलते है. ऐसे में आज हम आपको नारियल के मलाई से कुछ खास चीजें बनाने का तरीका बताने वाले हैं.गर्मी के मौसम में आइसक्रीम खाने का एक अलग आनंद होता है. नारियल के मलाई की आइसक्रीम स्वादिष्ट होने के साथ ही हेल्दी भी होगी. तो आइए जानते हैं कोकोनट मलाई आइसक्रीम की रेसिपी –

आवश्यक सामग्री ( Coconut Malai Icecream )

नारियल पानी

कोकोनट मलाई

चीनी

हैवी क्रीम

वनीला एक्सट्रेक्ट.

बनाने का तरीका

सबसे पहले कोकोनट मलाई आइसक्रीम बनाने के लिए आप सबसे पहले एक ब्लेंडर लें.

फिर आप इसमें मलाई और नारियल पानी, हैवी क्रीम, चीनी और वनीला एक्सट्रेक्ट डालें.इसके बाद फिर आप इन सारी चीजों को ब्लेंड करके स्मूद मिक्चर बना लें.

फिर आप तैयार मिक्चर को टिन में डालकर फ्रीजर में जमने के लिए रख दीजिए.इसको आप कम से कम 3-4 घंटों तक सेट करने के लिए रखें. फिर आप इसको कटे हुए ड्राय फ्रूट्स से गार्निश करके सर्व करें.

ये भी पढ़ें:Navratri Recipes: नवरात्रि पर बनाएं स्वादिष्ट कुट्टू की पूड़ी, जरूर ट्राई करें ये रेसिपी

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version