Site icon Bloggistan

Benefits of Licorice: काले स्किन को चांदी जैसा चमकती है मुलेठी से बना फेस पैक, हफ्ते भर में मिलता है चमत्कारी रिजल्ट

Benefits of Licorice

Benefits of Licorice

Benefits of Licorice: आज के समय में हर कोई सुंदर दिखना चाहता है. किंतु इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोग इतना व्यस्त हो जाते हैं कि उनका ध्यान अपने स्किन पर रहता ही नहीं है. और नतीजतन उनके चेहरे काले और बेजान हो जाते हैं. जिस वजह से लोग बहुत परेशान हो जाते हैं तथा मार्केट में मिल रहे तरह तरह की महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने पर मजबूर हो जाते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, ये केमिकल वाले प्रोडक्टाप्क स्किन को काफी हद तक डैमेज करता है. ऐसे में आपको जरूरत है न्यूचरल स्किन केयर रूटीन की.

Benefits of Licorice

आज हम आप बताएंगे कि घर पर बने सामग्री का इस्तेमाल कर आप अपने आप को कैसे खूबसूरत बना सकते हैं. दरअसल हम जिस गुणकारी औषधि की बात कर रहे हैं उसका नाम मुलेठी है. यह आपको बड़ी ही आसानी से किसी किराने की दुकान पर मिल जाएगी. इसका इस्‍तेमाल पान में स्‍वाद बढ़ाने के लिए खूब किया जाता है. साथ ही इसका इस्तेमाल सर्दी-जुकाम जैसी छोटी बीमारियों के साथ-साथ कई अन्य बड़ी बीमारियों से भी लड़ने में मदद करते हैं. लेकिन इन सबके अलावा भी इसका उपयोग स्किन केयर के लिए किया जाता है. बता दें यह स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है.

ये भी पढ़ें : Gram Flour hair mask: चाहते हैं लंबे, काले और घने बाल, तो इस तरह करें बेसन का इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में नजर आएगा फर्क

मुलेठी में एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबायोटिक गुण भी मौजूद होते हैं, जो संक्रमण से स्‍किन की रक्षा करते हैं. यह स्‍किन के लिए काफी अच्छी मानी जाती है. यदि इसका इस्‍तेमाल फेस पैक बनाने में किया जाए, तो यह रातों-रात आपका चेहरा निखारकर गोरा बना सकती है. यह चेहरे से दाग-धब्‍बे, कालापन और निशान दूर करती है. अब आइए जानते हैं मुलेठी का प्रयोग किस प्रकार से करना है…

Benefits of Licorice : फेस बनाने के लिए आवश्यक सामग्री

Benefits of Licorice : फेस पैक बनाने की विधि

सबसे पहले एक कटोरे में ऊपर बताई गई सामग्री को एक साथ मिला लें. और उसमे चावल का पानी एड करें. अगर आपके पास चावल का सफेद पानी नहीं है तो आप सदा पानी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

इस तरह करें चेहरे पर अप्लाई

सबसे पहले आप अपने फेस को वाश कर लें और साफ तौलिया से चेहरे का पानी सुखा लें. इसके बाद इसे चाहते पर अप्लाई करें और सुख जाने के बाद इसे पानी से धो लें. इस फेस पैक को सप्ताह में कम से कम दो बार लगाएं. इसी आपका फेस एकदम चमकने लगेगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version