Site icon Bloggistan

Beauty tips: कच्चे बादाम के इस्तेमाल से कैसे लौट सकती है त्वचा की खोई हुई खूबसूरती, जानें

Face Beauty

Face Beauty

Beauty tips: भारतीय लोगों की एक विशेषता है वह यह कि घर में चाहे खाने को कुछ नहीं हो लेकिन मेहमानों के आवभगत के लिए उनके पास ड्राई फ्रूट्स जरूर रहते हैं, वैसे तो dry fruits पकवानों का स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ स्वास्थ्य के लिए भी काफी गुणकारी माने जाते हैं.

Dry fruits में सबसे ज्यादा अहमियत बादाम को दी जाती है. सेहत से भरपूर बादाम में मैग्नीशियम, फाइबर, ओमेगा-3, ओमेगा 6 फैटी एसिड, और विटामिन ई जैसे कई पोषक तत्व होते हैं. आप में से ज्यादातर लोग बादाम का तेल इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आपको पता हैं, इसका फेस पैक बनाकर भी इस्तेमाल किया जाता है.त्वचा को अंदर और बाहर दोनों जगह से ग्लोइंग बनाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है.यह त्वचा को नेचुरली मॉइश्चराइज रखने में भी मदद करता है.

ऐसे में आप भी त्वचा की खोई हुई खूबसूरती को वापस पाना चाहती हैं तो आप बादाम को एक नहीं बल्कि कई तरीके से इस्तेमाल कर सकती हैं. तो आइए जानते हैं इसके उपयोग के तरीके…


कैसे बनाएं बादाम से फेस मास्क?

1.सबसे पहले बादाम को ड्राई पीस लें. अब इसका पाउडर एक बाउल में निकाल लें और एक चम्मच शहद मिक्स करें. फिर फेस पर लगाएं. 20-30 मिनट बाद ठंडे पानी से धो ले.

2.अगर आपकी त्वचा अगर ऑयली है तो पेस्ट में गुलाब जल मिलाकर फेस पैक तैयार कर लें. फिर चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट बाद हल्के गुनगुने पानी से धो लें.

3.अगर आपकी ड्राई स्किन है तो बादाम और शहद में कच्चा दूध मिक्स कर चेहरे और गर्दन पर अप्लाई करें. 20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो ले.

इससे क्या होगा फायदा?


इस फेस मास्क को लगाने से डेड स्किन की समस्या ,गहरे दाग धब्बे साथ ही, उम्र के साथ चेहरे पर बढ़ते निशान, टैनिंग से छुटकारा मिलेगी. साथ ही इसके उपयोग से होठ गुलाबी और चेहरे पर ग्लो भी आ जाएगा.

Disclaimer – इस लेख में बताएं गए घरेलू नुस्खों को bloogistan दावा नहीं करता है. इसका इस्तेमाल करने से पहले एक्सपर्ट का सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Skin Care Tips: सर्दियों में मलाई फेशियल से आप भी दिखेंगी करीना जैसी चमकीली,ट्राई करें


Exit mobile version