Site icon Bloggistan

Skin Care Tips: सर्दियों में मलाई फेशियल से आप भी दिखेंगी करीना जैसी चमकीली,ट्राई करें

skin care mask

skin care mask

Skin Care Tips: सर्दियों के दिनों में हम सबका चेहरा ड्राई हो जाता है. महिलाएं अक्सर अपने त्वचा के ड्राइनेस को दूर करने के लिए तरह तरह का ब्यूटी प्रोडक्ट या ब्यूटी पार्लर की ओर रुख करती हैं.लेकिन सभी विमेन के पास इतना समय नहीं होता कि वह पार्लर जा कर अपनी त्वचा से ड्राइनेस दूर पर सकें. ऐसे में आप भी वर्किंग वुमन हैं और आपके पास भी पार्लर जाने का समय नहीं है, तो त्वचा को हेल्दी और मुलायम रखने के लिए आप घर पर ही मलाई का इस्तेमाल कर सकती हैं.


मलाई में लैक्टिक एसिड (Lactic acid) पाया जाता है, तो स्किन को हाइड्रेट रखता है. यह नुस्खा ज्यादातर गांव की महिलाएं इस्तमाल करती है. तो अब ठंडी में आप भी मलाई के इस्तेमाल से खुद का चेहरा चमका सकती हैं. तो आइए जानतें हैं कैसे इसका उपयोग किया जाया है.


बेसन और मलाई का फेस क्लींजिंग


कटोरी में एक चम्मच बेसन लेकर उसमें मलाई मिलाएं. दोनों चीजों को एक साथ मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाएं. अब आप कुछ देर अपने चेहरे की मसाज करें. फिर त्वचा को दाढ़ी पानी से धो लें.

ओट्स और मलाई का बॉडी स्क्रब


इसके लिए आप एक कटोरी में दो चम्मच ओट्स पाउडर और एक चम्मच मलाई डालकर दोनों को अच्छी तरह मिलाएं. अब इस स्क्रब को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इसके बाद आप स्क्रब करें और 10 मिनट लगाकर ऐसे ही छोड़ दें. बाद में आप चेहरे को पानी से धो लें.

केला और मलाई का फेस पैक


एक कटोरी में आधा केला मैश करके उसमें एक चम्मच मलाई डालें. दोनों चीजों को अच्छी तरह मिलाने के बाद फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. आप 10 से 15 मिनट इससे चेहरे की मसाज करें. इसके बाद चेहरे को सादे पानी से धो लें.

Disclaimer – इस लेख में बताएं गए घरेलू नुस्खों को bloogistan दावा नहीं करता है. इसका इस्तेमाल करने से पहले एक्सपर्ट का सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें:Relationship Tips: इन खूबियों पर मरती हैं लड़कियां, इंप्रेस करने के लिए आप भी कर सकते हैं ट्राई

Exit mobile version