Site icon Bloggistan

Beauty Tips: इन घरेलू नुस्खों के इस्तेमाल से चहरे में आएगी बिलकुल चांदी जैसी चमक, जानें कैसे?

Winter skin care

Winter skin care

Beauty Tips: हर महिला आज के दौर में खूबसूरत दिखना चाहती है. जिसके कारण महिलाएं एक से बढ़ कर एक महंगी क्रीम्स का इस्तेमाल करती है. जिससे चेहरे पर कुछ देर के लिए थोड़ा निखार जरूर आ जाता है लेकिन यह स्थायी नहीं होता है. यदि आप अपने चेहरे पर स्थायी निखार पाना चाहती हैं तो एक नजर अपने घर की रसोई पर जरूर डाल लें. रसोई घर में मौजूद कई घरेलू चीजें चेहरे पर निखार लाने में मददगार साबित हो सकती हैं. तो आइए जानते हैं कुछ घरेलू नुस्खे जिनसे आप आसानी से खुद को सुंदर बना सकती हैं.


आलू और टमाटर


डार्क सर्कल्स को हटाने में आलू और टमाटर सबसे ज्यादा उपयोगी होता है. वहीं इनके नियमित इस्तेमाल से चोट के दाग-धब्बे भी हल्के पडऩे लगते हैं

बेकिंग सोडा


अगर आप दाग-धब्बों को एक हफ्ते के अंदर हटाना चाहते हैं तो रोजाना बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करें. एक चम्मच बेकिंग सोडा में तीन चम्मच पानी मिलाइए .इस मिश्रण को दाग पर लगाएं और कुछ मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद गुनगुने पानी से धो लें.

खीरा


वैसे तो गर्मियों के दिनों में खीरा खाना शरीर के लिए अच्छा माना जाता है. लेकिन इसके कई सारे फायदे भी हैं.यह न सिर्फ आपकी त्वचा से दाग हल्के करता है बल्कि आपके चेहरे के निखार को भी बढ़ा देता है.

शहद और हल्दी


शहद को प्रकृति औषधि के रूप में जाना जाता है. इसका उपयोग दाग हटाने के लिए का पुराने समय से होता आ रहा है. हल्दी और शहद के मिश्रण को फेस पर लगने पर चेहरे में चमक आती है.

एलोवेरा


वैसे तो इसके कई सारे फायदें हैं. किंतु यह दाग-धब्बों को दूर करने के लिए एलोवेरा जेल जादू की तरह काम करता है. रात को एलोवेरा जेल को लगाने पर सुबह चेहरा खिला खिला दिखता है.


Disclaimer – इस लेख में बताएं गए घरेलू नुस्खों को bloogistan दावा नहीं करता है. इसका इस्तेमाल करने से पहले एक्सपर्ट का सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें :Genetic Diabetes: अब नहीं होगी जेनिटिक डायबिटीज, अगर इन जरूरी बातों का रखेंगे ख्याल,जानें

Exit mobile version