Site icon Bloggistan

Weather Update: इन राज्यों में आज येलो अलर्ट जारी,दिल्ली में तापमान में आई गिरावट,जानें मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: वैसे तो देश के अधिकतर राज्यों से मानसून की विदाई हो चुकी है लेकिन अभी भी बिहार,झारखंड,उड़ीसा और छत्तीसगढ़ में बारिश का सिलसिला चल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक इन चारों राज्यों में अगले दो दिन तक भारी बारिश की संभावना है. आइए आपको मौसम विभाग कि आज की रिपोर्ट के बारे में विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में ये रहेगा मौसम का हाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो आज राजधानी में सुबह धुंध देखने को मिली है.लेकिन आज पूरे दिन तेज धूप खिली रहेगी. राष्ट्रीय राजधानी में तापमान में पिछले दो से तीन दिन से लगातार गिरावट आ रही है. कल भी राजधानी में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहा है वही अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहा है. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले तीन दिन तक दिल्ली में न्यूनतम तापमान 21 से 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री के बीच रहेगा.

ये भी पढ़ें: UP के देवरिया में 6 लोगों की हुई हत्या,मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल,ये था विवाद 

ये रहेगा यूपी का मौसम का हाल 

उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में बारिश की संभावना कम है लेकिन कई इलाकों में हल्की बादल छाए रहेंगे. बाकी पूरे उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहेगा और न्यूनतम तापमान जहां 25 डिग्री रह सकता है वहीं अधिकतम तापमान संभावना है.

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

भारी बारिश वाले मौसम राज्यों की बात करें तो आज उत्तरी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग द्वारा व्यक्त की गई है. वहीं बिहार झारखंड में भी भारी बारिश होने का सिलसिला 5 अक्टूबर तक जारी रहने की संभावना है. आंध्र प्रदेश तेलंगाना और कर्नाटक में भी आज हल्की बारिश पड़ने की संभावना है.

पहाड़ी राज्यों में होगी हल्की बारिश

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में काम गर्मी देखने को मिलेगी. आज  दोनों राज्यों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है बाकी दोनों राज्यों के अधिकतर इलाकों में मौसम साफ रहेगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version