Site icon Bloggistan

UP के देवरिया में 6 लोगों की हत्या,मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल,ये था विवाद 

UP NEWS murder Deoria

murder Deoria

UP NEWS: उत्तर प्रदेश के देवरिया में आज सुबह एक दिल ठहरने वाली घटना सामने आ रही है. 2 अक्टूबर की सुबह रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में 6 लोगों की हत्या कर दी गई है. घटना का कारण भूमि विवाद बताया जा रहा है .6 लोगों की हत्या के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है.गांव में कमिश्नर,डीएम और एसपी सहित गांव में बड़े अधिकारी पहुंच गए हैं और पीएसी को तैनात कर दिया गया है.

मृतकों में तीन बच्चे भी हैं शामिल

जानकारी के मुताबिक देवरिया जिले के फतेहपुर गांव के लैंडहा में यह विवाद हुआ है. बताया जा रहा है कि पिछले काफी समय से गांव के ही सत्य प्रकाश दुबे और अभयपुर टोले के निवासी पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव के बीच भूमि विवाद चल रहा था. इसी के चलते प्रेमचंद यादव के परिवार वालों और सत्य प्रकाश दुबे के परिवार के बीच एक ये खूनी खेल हुआ है. सत्य प्रकाश दुबे सहित उनके परिवार के अन्य 4 लोगों की हत्या हुई है वहीं प्रेमचंद यादव की भी इस विवाद में मारे गए हैं. मृतकों में 3 बच्चे भी शामिल है.

ये था पूरा मामला 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सत्य प्रकाश दुबे ने अपनी 10 बीघा का जमीन को प्रेमचंद यादव को बेच दिया था लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से उस भूमि पर विवाद शुरू हो गया इसके बाद प्रेमचंद यादव सोमवार सुबह लगभग 7:00 बजे अपनी भूमि को देखने गए थे और वहीं पर सत्य प्रकाश दुबे से उनका विवाद हो गया. इसके बाद सत्य प्रकाश दुबे अपने घर चले गए . कुछ समय बाद प्रेमचंद यादव सत्य प्रकाश दुबे के घर पहुंचे और वहां हुए विवाद के बीच सत्य प्रकाश ने ईट से वार करके सत्य प्रकाश की प्रेमचंद दुबे की हत्या कर दी.

सत्य प्रका दुबे के परिवार  में 5 लोगों की हुई हत्या 

प्रेमचंद यादव की हत्या की सूचना जैसे ही उनके परिवार वालों को मिली उन्होंने सत्य प्रकाश दुबे और उनके परिवार वालों पर हमला किया और धारदार हथियारों से सत्य प्रकाश दुबे उनकी पत्नी किरण दुबे पुत्री नंदिनी और सलोनी के साथ पुत्र गांधी दुबे की हत्या कर दी जबकि एक पुत्र अनमोल दुबे घायल हो गए जिन्हें मेडिकल कॉलेज देवरिया ले जाया गया.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version