Site icon Bloggistan

Weather Update: इन राज्यों में बारिश का येलो अलर्ट जारी, जानें दिल्ली यूपी में मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारत के कुछ राज्यों में तापमान गिर रहा था जिसके कारण मौसम में ठंडक आ गई थी लेकिन अब मौसम विभाग ने बताया है कि 25 अक्टूबर तक तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है जिसके कारण बारिश की संभावना कम है.वहीं दक्षिण के कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है. आइए आपको मौसम की जानकारी के बारे में विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में मौसम रहेगा साफ 

सबसे पहले बात करते हैं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तो आने वाले एक अगले सप्ताह तक दिल्ली में जहां न्यूनतम तापमान 17 डिग्री तक आने की संभावना है वहीं अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक रहेगा. फिलहाल दिल्ली में बारिश की संभावना नहीं है लेकिन दिन में मौसम थोड़ा गर्म रहेगा.

ये भी पढ़ें : Indian Railways: 1 किलोमीटर रेल की पटरी बिछाने पर आता है कितना खर्च? जानें रोचक तथ्य 

उत्तर प्रदेश में ये रहेगा तापमान 

उत्तर प्रदेश में भी न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी लेकिन फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है. प्रदेश में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक रहेगा. प्रदेश में सुबह और शाम ठंडक देखने को मिल रही है और रात में ओस भी पढ़ रही है.

पहाड़ी राज्यों का ये रहेगा हाल

आज और 21 अक्टूबर को राजस्थान के पश्चिमी हिस्से में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. मौसम विभाग में तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण पहाड़ी राज्य हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा में आने वाले कुछ दिन मौसम ठंडा रहेगा और इन राज्यों में ठंडी हवाएं चलती रहेगी.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version