Site icon Bloggistan

IRCTC ने सबसे सस्ता टूर पैकेज किया लॉन्च, ताजमहल के साथ इन प्रसिद्ध जगहों पर घूमने का मिलेगा मौका 

Taj Mahal

Taj Mahal

IRCTC Agra Tour Package: आईआरसीटीसी घुम्मकड़ी लोगों के लिए देश और दुनिया के एक से बढ़कर एक टूर लेकर आती है इसी क्रम में आगरा का ताजमहल जिसे दुनिया के 7 अजूबों से एक समझा जाता है उसे दिखाने के लिए आईआरसीटीसी ने एक स्पेशल पैकेज शुरू किया है. आइए आपको इस पैकेज के बारे मे बताते हैं.

इस दिन से होगा शुरू 

आईआरसीटीसी Agra full Day Tour without Guide रखा है. इस टूर पैकेज को 16 अक्टूबर 2013 को शुरू किया जाएगा और उसके बाद आगरा और उसके आसपास की कई जगह पर पर्यटकों को घुमाया जाएगा.

ये भी पढ़ें : भूटान घुमाने के लिए IRCTC ने ये सस्ता स्पेशल टूर पैकेज किया शुरू,8 दिन रहने का मिलेगा मौका

इन जगहों पर घूमने का मिलेगा मौका 

आईआरसीटीसी ने जिन स्थानों पर पर्यटकों को घूमने का प्लान  किया है उसके मुताबिक पर्यटकों को सबसे पहले ताजमहल, उसके बाद आगरा का लाल किला, और मुगल काल की स्थापत्य कला का बेहद शानदार नमूना फतेहपुर सीकरी के किले को घुमाया जाएगा. बता दें फतेहपुर सीकरी का बुलंद दरवाजा अपनी ऊंचाई के लिए विश्व प्रसिद्ध है.

आएगा इतना खर्चा 

इस टूर पैकेज में खर्चे की बात करें तो अगर आपको लग्जरी गाड़ी से जाना है और एक से तीन लोग उस गाड़ी में जाते हैं  तो उन्हें 2700 रुपए की बुकिंग होगी. वहीं अगर इनोवा में जाना है जिसमें 4 से 6 लोग तक आ सकते हैं उसमें  3600 रुपए का खर्चा होगा. वहीं अगर टेंपो ट्रेवलर से जाना चाहते हैं तो और 7 से 12 लोग एक साथ जाते हैं तो उन्हें ₹7000 देने होंगे. 
इस खर्चे में किसी भी तरह का खाना और गाइड आदि नहीं दिया जाएगा. इसमें आपको कोई भी पार्किंग चार्ज नहीं देना होगा. इंश्योरेंस इस टूर पैकेज में आपको मिलेगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version