Site icon Bloggistan

Weather Update: आज महाराष्ट्र से लेकर झारखंड तक होगी भारी बारिश,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: आज देश की राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में बारिश होगी. दिल्ली और गाजियाबाद में यमुना और हिंडन नदी का भी जलस्तर बढ़ गया है.जिसके बाद लोगों का नदी किनारों से पलायन शुरू हो गया है और आस पास के कई इलाके बाढ़ में डूब चुके हैं.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में आज छाए रहेंगे बादल

आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी. मौसम विभाग ने 1 अगस्त तक हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है.राजधानी में यमुना का जलस्तर फिर एक बार बढ़ गया है और खतरे के निशान को पार कर गया है.बता दें बारिश ने दिल्ली में पिछले 40 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

ये भी पढ़ें- Vande Bharat: दिल्ली से मुंबई दौड़ेगी पहली स्लीपर वंदे भारत एक्सप्रेस,जानें किन खूबियों से होगी लैस

उत्तर प्रदेश में ये रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग ने आज पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है.लोगों को अगले 2 दिन तक गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी.राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहेगा.

महाराष्ट्र,बिहार,झारखंड में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने आज से लेकर 1 अगस्त तक झारखंड में येलो अलर्ट जारी कर दिया है.वहीं महाराष्ट्र के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है.बिहार,छत्तीसगढ़,मध्यप्रदेश,गोवा,असम,अरुणाचल,असम,सिक्किम,ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा,मिजोरम में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

पहाड़ी राज्य में ये रहेगा मौसम का हाल

उत्तराखंड में अगले दिन 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्य हिमाचल में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग और दोनों राज्य सरकारों ने उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version