Site icon Bloggistan

Weather Update: पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी शुरू, दिल्ली सहित इन राज्यों में होगी आज बारिश 

Weather Update(snowfall)

snowfall

Weather Update Today: पिछले दो दिनों से उत्तर भारत के कई राज्यों में हो रही बारिश से ठंड की वापसी का दौर शुरू हो चुका है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास  के पहाड़ी राज्यों बारिश देखने को मिल रही है. आइए आपको मौसम की जानकारी के बारे में विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में ठंड ने दी दस्तक 

सबसे पहले बात करते हैं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तो आपको बता दें की राजधानी दिल्ली में सुबह और शाम में ठंड वाला हो मौसम चुका है. वहीं दिन में ठंडी हवाओं का दौर जारी है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान गिरकर 20 डिग्री पहुंच गया है अगले 3 से 4 दिन तापमान इसी के आसपास रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली में बारिश होने की संभावना है.

यूपी में पड़ सकते हैं ओले 

वहीं बात देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की करें तो पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज मौसम विभाग के मुताबिक हल्की बारिश की संभावना है जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ जगह पर बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें : Indian Railways: 1 किलोमीटर रेल की पटरी बिछाने पर आता है कितना खर्च? जानें रोचक तथ्य 

इन राज्यों में होगी आज बारिश 

मौसम विभाग में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की है. वहीं तमिलनाडु और कर्नाटक में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

पहाड़ी राज्यों में होगी बर्फबारी

पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में सीजन की पहली बर्फबारी हो रही है. हिमाचल प्रदेश के शिमला और उसके आसपास के इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है.वहीं उत्तराखंड में भी पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना व्यक्त की गई है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version