Site icon Bloggistan

Weather Update: ठंड आने से पहले बारिश का दौर फिर हुआ शुरू, जानें किन राज्यों में होगी हल्की बारिश 

Weather Update Today:

Weather Update

Weather Update: ठंड आने से पहले फिर एक बार बारिश का सिलसिला कई प्रदेशों में शुरू हो चुका है मौसम विभाग के पूर्व अनुमान के मुताबिक आज मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है आईए आपको पूरे देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में ये रहेगा मौसम का हाल

दिल्ली में आज बारिश की संभावना कम है लेकिन आज तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी क्योंकि सोमवार को भी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 20.1 डिग्री पहुंच गया था जबकि अधिकतम तापमान 35.5 रहा है. आज भी न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री के लगभग रहने की संभावना है राष्ट्रीय राजधानी में आज बारिश की संभावना नहीं है.

ये भी पढे़ : UP के देवरिया में 6 लोगों की हत्या,मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल,ये था विवाद 

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल

आज मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. भारी बारिश वाले जिलों में  पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिले शामिल हैं .आज प्रदेश में भीषण गर्मी देखने को नहीं मिलेगी.

इन राज्यों में होगी आज भारी बारिश 

आज मौसम विभाग में बिहार में भी भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है. पश्चिम बंगाल,असम,मेघालय अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम,मणिपुर और त्रिपुरा में 5 अक्टूबर तक भारी बारिश होते रहते का पूर्व अनुमान मौसम विभाग में जताया है.

इन राज्यों में होगी आज हल्की बारिश 

उत्तरी छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में आज हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. पहाड़ी राजा उत्तराखंड और हिमाचल में भी कुछ स्थान पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version