Site icon Bloggistan

Weather Update: पहाड़ी राज्यों में नहीं थम रहा बारिश का कहर,दिल्ली में बढ़ा बाढ़ का खतरा,जानें मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड लगातार हो रही भारी बारिश ने हाहाकार मचा रखा है. साथ ही पड़ोसी राज्य हरियाणा,पंजाब में भारी बारिश देखने को मिल रही है.बिहार में भी भारी बारिश देखने को मिल रही है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में मौसम रहेगा साफ

मौसम विभाग के मुताबिक आज (16 अगस्त) को दिल्ली में बारिश पड़ने की संभावना कम है.आज दिल्ली में धूप खिली रहेगी और वातावरण में उमस रहेगी.एक सप्ताह के बाद दिल्ली के मौसम में बदलाव आने की संभावना है.लेकिन दिल्ली में एक बार फिर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि यमुना खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गई है.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

यह भी पढ़े:- Vande Bharat: वंदे भारत पर पथराव करने वाले फिरोज को RPF ने दबोचा,जानें- क्यों फेंकता था पत्थर

यूपी में ये रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कुछ पश्चिमी और पूर्वी जिलों में बारिश देखने को मिलेगी. बारिश का ये सिलसिला अगले दो से तीन दिन चल सकता है. संभावना है कि उत्तर प्रदेश में 17 अगस्त को अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है.राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है.

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने राजस्थान,उड़ीसा,छत्तीसगढ़,
पश्चिम बंगाल, सिक्किम,मिजोरम त्रिपुरा अरुणाचल प्रदेश,मेघालय मणिपुर और नगालैंड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

हिमाचल-उत्तराखंड में रेड अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण अब तक 60 लोगों की मौत हो चुकी है.कल 15 अगस्त से भारी बारिश होने का सिलसिला थोड़ा कम हुआ है. शिमला, मंडी, सोलन हिमाचल में सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र है.उत्तराखंड के कई जिलों में अगले 2 तक दिन भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है जिनमें प्रमुख रूप से नैनीताल टिहरी,पौड़ी,गढ़वाल के इलाके शामिल हैं.दोनों राज्यों में कहीं ना कहीं लगातार पहाड़ दरक रहे हैं. उत्तराखंड में बद्रीनाथ, गंगोत्री और केदारनाथ की तरफ जाने वाले रास्ते भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. दोनों राज्यों की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है कि पर्यटक इस समय दोनों राज्यों की यात्रा ना करें.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version