Site icon Bloggistan

Vande Bharat: वंदे भारत पर पथराव करने वाले फिरोज को RPF ने दबोचा,जानें- क्यों फेंकता था पत्थर

Vande Bharat

vande bharat

Vande Bharat: भारतीय रेलवे लोगों को सुरक्षित किफायती और आनंददायक यात्रा कराने के लिए लगातार एक के बाद एक बंदे भारत एक्सप्रेस शुरू कर रही है.लेकिन इसी बीच वंदे भारत ट्रेन के ऊपर पथराव की खबरें भी लगातार आ रही हैं.इसी क्रम में रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) ने भोपाल से नई दिल्ली जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव करने वाले को एक व्यक्ति पकड़ लिया है. आइए पूरे मामले के बारे में विस्तार से बताते हैं.

Vande Bharat Train

मनोरंजन के लिए फेंकता था पत्थर

आरपीएफ के मुताबिक आरोपी युवक नाम फिरोज है और वह भोपाल से नई दिल्ली जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर ग्वालियर से मुरैना के बीच बानमोर नाम की जगह पर खड़ा होकर प्रभाव करता था.13 अगस्त को भी भी लड़का वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव करने वाला था लेकिन तभी प्राप्त सूचना के आधार पर आरपीएफ ने उसे दबोच लिया. आरपीएफ की पूछताछ में उसने खुलासा किया कि वह अपने मनोरंजन के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव करता था. बता दें अभी तक 35 बार वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटनाएं सामने आ चुकी है.

ये भी पढ़े : मिथिलेश भाटी: सचिन को झिंगुर बताने वाली भाभी के पति का वीडियो वायरल, देखते ही लोगों ने कर दी जमकर खिचाई, देखें

55.60 लाख का हो चुका है अब तक नुकसान

हाल ही में रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने लोकसभा में जानकारी देते हुए कहा कि 2019 के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव के कारण भारतीय रेलवे को 55 लाख 60 हजार रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है.रेल मंत्री ने आगे बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे लगातार जागरूकता अभियान चला रही है. इस अभियान में रेलवे पुलिस फोर्स,जीआरपी और स्थानीय पुलिस भी शामिल है.

151 लोगों को किया गया गिरफ्तार

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने साथ ही ये बताया ने बताया कि पथराव में शामिल 151 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पथराव की घटनाओं को रोकने के लिए लगातार ठोस एक्शन लिए जाते रहेंगे और ऐसे असामाजिक तत्वों खिलाफ अभियान चलाया जाता रहेगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version