Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली NCR में आज भी होगी बारिश,जानें कहां गर्मी बरपाएगी कहर

Weather Update Today

Weather Update Today

Weather Update: पूरे उत्तर भारत में इस समय गर्मी का प्रकोप जारी है.लेकिन मानसून की दस्तक और चक्रवात के कारण दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश,राजस्थान,पंजाब,हरियाणा में होने वाली बारिश गर्मी से थोड़ी राहत मिली है.आइए आपको मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली NCR में आज भी होगी बारिश

कल दिल्ली NCR खूब झमाझम बारिश हुई है.जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है.दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में 22 जून तक तापमान 38-39 डिग्री के बीच व न्यूनतम तापमान 27 से 29 डिग्री के बीच बना रहेगा.

ये भी पढ़ें-Odisha Train Accident: सिग्नल JE आमिर खान हुए लापता,CBI ने घर किया सील,पढ़ें पूरी ख़बर

Weather Update

लखनऊ में साफ रहेगा मौसम

वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 40 डिग्री सेल्सियस रहेगा. IMD के मुताबिक आज लखनऊ में मौसम साफ रहेगा और आने वाले दिनों लखनऊ का तापमान और भी बढ़ सकता है.उत्तर प्रदेश के अधिकतर इलाकों में तापमान में वृद्धि होगी.

इन राज्यों आ गया है मानसून

गुजरात में दस्तक देने के बाद अब मानसून 20 जून बाद बंगाल,झारखंड,पूर्वी यूपी,बिहार,मध्य प्रदेश में एंट्री मारेगा. इस महीने के अंत तक यह पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड,हिमाचल और कश्मीर में दस्तक देने के साथ-साथ मैदानी राज्य दिल्ली, हरियाणा,पंजाब और राजस्थान में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा और उसके बाद 8 जुलाई तक पूरे देश में यह फैल जाएगा.

भारी बारिश की चपेट में हैं ये राज्य

असम, बिहार,गुजरात,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,सिक्किम,अंडमान निकोबार दीप समूह केरल कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा, मिजोरम,जम्मू कश्मीर में आज भारी होने की संभावना है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version