Site icon Bloggistan

Odisha Train Accident: सिग्नल JE आमिर खान हुए लापता,CBI ने घर किया सील,पढ़ें पूरी ख़बर

Odisha Train Accident

Odisha Train Accident

Odisha Train Accident: उड़ीसा के बालासोर में ट्रेनों के टकराने के कारण भीषण हादसे में 3 ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद 291 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी, जबकि लगभग 1000 से अधिक लोग घायल हुए थे.अब CBI ने ट्रेन हादसे की जांच में बड़ा एक्शन लेते हुए सिग्नल के जेई आमिर खान का घर सील कर दिया है.आइए आपको डिटेल में इस जानकारी के बारे में बताते हैं.

Odisha Train Accident

CBI ने सिग्नल JE का घर किया सील

CBI ने बालासोर ट्रेन हादसे की जांच में कार्रवाई करते हुए सोरो सेक्शन सिग्नल के जेई आमिर खान का घर सील कर दिया है.जानकारी के मुताबिक CBI ने हादसे के संबंध में उससे पूछताछ की थी. लेकिन इस पूछताछ के बाद वह अपने परिवार समेत घर छोड़कर भाग गए हैं. सीबीआई टीम सोमवार को उससे दोबारा पूछताछ करने के लिए उसके किराये के घर पर पहुंची लेकिन वहां पर ताला लटका दिखाई दिया.जिसके बाद अधिकारियों ने उसका घर सील कर दिया.

ये भी पढ़ें-Weather Update: दिल्ली NCR में आज भी होगी बारिश,जानें कहां गर्मी बरपाएगी कहर

रेलवे के ये 5 कर्मचारी आए थे जांच के दायरे में

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बालोसर रेलवे स्टेशन से जुड़े हुए 5 कर्मचारी जांच के बारे में आए हैं. जिनमें स्टेशन मास्टर सहित सिग्नल के कामकाज से जुड़े अन्य चार कर्मचारी शामिल है. बता दें अधिकारियों को संभावना जताई थी कि इंटरलॉकिंग प्रणाली से छेड़छाड़ की गई हो जिसके कारण सिग्नल हरा हो गया और ट्रेन लूप लाइन में प्रवेश करके मालगाड़ी से टकरा गई. रेलवे की हाई लेवल कमिटी भी इस घटना की जांच कर रही है.

ड्राइवर ने दिया था ये बयान

हावड़ा-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस के लोको पायलट के मुताबिक उसे ट्रेन को आगे बढ़ाने के लिए ग्रीन सिग्नल दिया गया था,जिसके बाद उसने उस लूप ट्रैक पर ट्रेन को आगे बढ़ाया जिस पर माल गाड़ी खड़ी हुई थी. दुर्घटना कैसे हुई इसके सटीक कारणों को पता लगाने के लिए रेलवे बोर्ड के अनुसार अभी थोड़ा वक्त लगेगा, लेकिन प्रारंभिक तौर पर सिग्नल की गड़बड़ी की बात सामने आ रही है.

ऐसे हुआ था हादसा

शुक्रवार शाम लगभग 7:00 बजे रेल से एक ट्रैक पर हावड़ा-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस ने खड़ी हुई
मालगाड़ी को तेज रफ्तार से टक्कर मारी जिसके बाद उसके कुछ डिब्बे पटरी से उतर कर दूसरे ट्रैक पर जा पहुंचे और वो डिब्बे यशवंतपुर- हावड़ा सुपरफास्ट ट्रेन से टकरा गए और उस ट्रेन के भी 2 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस तरह 3 ट्रेन के यात्रियों को जान माल का नुकसान हुआ है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version