Site icon Bloggistan

Weather Update: गुजरात-महाराष्ट्र में ऑरेंज अलर्ट जारी,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: भारी बारिश के बीच आज गुजरात और महाराष्ट्र में आज अलर्ट जारी कर दिया गया है.दिल्ली में हालांकि बारिश थोड़ी कम हुई है जिसके कारण यमुना का जल स्तर घट गया है जिससे यमुना के आसपास के कई इलाकों में पानी अभी भी भरा हुआ है. मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी इलाकों तक खूब बारिश पड़ रही है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में बढ़ेगा तापमान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश होने के बाद आज कड़ाके की धूप निकल रही है.इसलिए आज दिल्ली का तापमान बढ़ेगा.यमुना का जलस्तर भी घट चुका है.बता दें बारिश ने दिल्ली में पिछले 40 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दिल्ली में 23 जुलाई दिन तक रुक रुक बारिश होने की संभावना है.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

Weather Update

यूपी में भी होती रहेगी बारिश

मौसम विभाग ने राजधानी लखनऊ सहित कई इलाकों में रुक रुक कर बारिश होगी.राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री है.

ये भी पढ़ें :Weather Update: दिल्ली में बारिश का कहर रहेगा जारी,जानें हिमाचल से लेकर यूपी तक मौसम का हाल

इन राज्यों में हो रही है बारिश

मौसम विभाग ने गुजरात, महाराष्ट्र,बिहार,असम,अरुणाचल,प्रदेश,झारखंड,छत्तीसगढ़,असम,सिक्किम,मध्यप्रदेश,ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,सिक्किम,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा,मिजोरम में बारिश होगी.

पहाड़ी राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्य हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.हिमाचल प्रदेश में आज के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.हिमाचल में 22 जुलाई तक बारिश पड़ती रहेगी.मौसम विभाग और दोनों राज्य सरकारों ने उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version