Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली में बारिश का कहर रहेगा जारी,जानें हिमाचल से लेकर यूपी तक मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: देश के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने का क्रम लगातार जारी है.राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यमुना का जल स्तर बढ़ने के कारण यमुना के आसपास के कई इलाकों में पानी अभी भी भरा हुआ है. मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी इलाकों तक खूब बारिश पड़ रही है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में बारिश से 24 जुलाई को मिलेगी राहत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. आज भी दिल्ली में बारिश के लिए आज येलो अलर्ट जारी किया गया है.राज्य में यमुना का जलस्तर फिर एक बार बढ़ चुका है.बारिश ने दिल्ली में पिछले 40 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.फिलहाल दिल्ली में 23 जुलाई दिन तक बारिश की संभावना है.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

Weather Update

यूपी में भी होती रहेगी बारिश

IMD ने राजधानी लखनऊ सहित 50 जिलों में अगले 4 दिन तक बारिश का अनुमान जताया है. जिसके कारण येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री है.

ये भी पढ़ें- Vande Bharat: देश में इन 4 नए रूट्स पर दौड़ेगी नई वंदे भारत एक्सप्रेस, जानें क्या होंगे बदलाव

इन राज्यों में हो रही है बारिश

IMD ने गुजरात,बिहार,असम,अरुणाचल,प्रदेश,झारखंड,छत्तीसगढ़,असम,सिक्किम,मध्यप्रदेश,ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,सिक्किम,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा, मिजोरम,जम्मू कश्मीर में बारिश हो रही है.

उत्तराखंड और हिमाचल में होगी भारी बारिश

IMD ने पहाड़ी राज्य हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.हिमाचल प्रदेश में आज के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.हिमाचल में 22 जुलाई तक बारिश पड़ती रहेगी. मौसम विभाग और दोनों राज्य सरकारों ने उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version