Site icon Bloggistan

Weather Update:देश में फिर सक्रिय हुआ मानसून,जानें किन राज्यों में भारी बारिश होगी आज

Weather Update Today:

Weather Update

Weather Update: देश के कई हिस्सों में मानसून फिर एक बार सक्रिय होता नजर आ रहा है. पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में लगातार बारिश देखने को मिल रही है.अभी तक हिमाचल में 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी और मध्य भारत में आने वाले 4 दिनों तक बारिश होती रहेगी.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में भी बारिश का दौर हुआ शुरू

मौसम विभाग के मुताबिक आज (19 अगस्त) से दिल्ली में बारिश पड़ने का दौर शुरू हो चुका है. दिल्ली में एक बार फिर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि यमुना खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गई है.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

ये भी पढ़ें :Seema Haider Case: सीमा हैदर की इस बात पर आग बबूला हो गया पूर्व पति गुलाम हैदर, कर दिया ये बड़ा ऐलान

यूपी में मानसून हुआ सक्रिय

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 19 अगस्त यानी आज से लेकर 22 अगस्त तक मानसून फिर से सक्रिय हो सकता है और हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. फिलहाल प्रदेश के कुछ पश्चिमी और पूर्वी जिलों में बारिश देखने को मिलेगी.राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है.

ओडिसा में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने आज ओडिसा,छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना को व्यक्त किया है. वहीं पश्चिम बंगाल, झारखंड,बिहार, सिक्किम में भी 19 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज और कल भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है.मेघालय, मणिपुर, त्रिपुरा अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, असम में भी 19 से 22 अगस्त तक बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

पहाड़ी राज्यों में 23 अगस्त तक होगी बारिश

हिमाचल प्रदेश में 23 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.अब तक भारी बारिश और भूस्खलन के कारण काफी जान माल का नुकसान हो चुका है. शिमला, मंडी, सोलन हिमाचल में सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र हैं.
उत्तराखंड में भी पिछले दिनों भारी बारिश देखने को मिली है लेकिन फिलहाल ये सिलसिला थोड़ा थमा है. उत्तराखंड में बद्रीनाथ, गंगोत्री और केदारनाथ की तरफ जाने वाले रास्ते भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. दोनों राज्यों की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है कि पर्यटक इस समय दोनों राज्यों की यात्रा ना करें.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version