Site icon Bloggistan

Weather Update: देश में मानसून हुआ फिर सक्रिय,इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश,पढ़ें

Weather Update

Weather Update

Weather Update: पिछले 3 दिनों से दिल्ली NCR सहित देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है. G20 समिट से पहले उम्मीद की जा रही थी कि दिल्ली में गर्मी हो सकती है लेकिन समिट के दौरान दिल्ली का मौसम सुहावना बना हुआ था.देश के अधिकतर हिस्सों में बारिश का ये क्रम आज भी चल रहा है.आइए आपको देश के मौसम का हाल विस्तार से बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में होगी बारिश

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज यानी 11 सितंबर मौसम की बात करें तो आपको बता दें कि मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली में बारिश का अलर्ट जारी किया है. आज लगभग पूरे दिल्ली NCR में बादल छाए रहेंगे और कभी भी बारिश पड़ सकती है. तापमान की बात करें तो दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है.

ये भी पढ़े :G20 summit: भारत ने यू नहीं खर्च किए 4254 करोड़, देखें तोहफा में क्या-क्या मिला फायदा

यूपी में होगी झमाझम बारिश

वहीं बात उत्तर प्रदेश के मौसम की करें तो आज उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी इलाकों में बारिश की संभावना है. बुंदेलखंड में बारिश की संभावना कम है. राष्ट्रीय राजधानी लखनऊ में तापमान की बात करें तो आज लखनऊ में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री के लगभग रह सकता है.

12 सितंबर तक होगी ज्यादा बारिश

मौसम विभाग के अनुसार देश के अधिक देशों में 12 सितंबर तक बारिश की गतिविधियां का सिलसिला और ज्यादा बढ़ेगा.मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक राजस्थान,मध्य प्रदेश,महाराष्ट्र,गुजरात,आंध्र प्रदेश,तेलंगाना,हरियाणा में भी बारिश होगी. वही पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड में हल्की बूंदा वाली होने की संभावना है.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version