Site icon Bloggistan

Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट- दिल्ली,यूपी समेत इन इलाकों में पड़ेगी भीषण गर्मी,पढ़ें पूरी खबर

Weather Update

Weather Update

Weather Update: धीरे-धीरे ठंड अपनी समाप्ति की ओर है और पूरे देश में गर्मी अपने दस्तक देती जा रही है. पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक में तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है और धूप भी अच्छे से पड़नी शुरू हो गई है. इसलिए मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि फरवरी महीने में ही लू चल सकती है इसको लेकर विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. आइए पूरी डिटेल में आपको मौसम विभाग की जानकारी के बारे में बताते हैं.

इन राज्यों में सामान्य से ज्यादा है तापमान

मौसम विभाग की मुताबिक देश के कई राज्यों में सामान्य से अधिक तापमान पाया गया है जिसमें दिल्ली,यूपी, राजस्थान,पंजाब, हिमाचल प्रदेश, असम, चंडीगढ,मेघालय में न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार गुजरात के कई इलाकों में पारा अधिकतम 36 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है.इसलिए गुजरात के लोगों को गर्मी का सामना ज्यादा करना पड़ेगा.

#image_title

शिमला में हो सकती है भारी बारिश

पहाड़ी राज्य हिमाचल में अगले 24 घंटे के अंदर हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 25 फरवरी से हिमालयी इलाकों में बर्फबारी के कारण शिमला में भारी बारिश की संभावना है. कई इलाकों में बिजली भी गिर सकती है.

गर्मी के दौरान इन चीजों का करें सेवन

आप आप अगर गर्म क्षेत्र में रहते हैं तो इस दौरान अपने स्वास्थ तो ठीक रखने के लिए ज्यादा से जादा पेय पदार्थ का सेवन करें और पानी भरपूर मात्रा में पिएं क्योंकि अक्सर गर्मी के कारण जब शरीर से पानी निकलता है तो लोगों के शरीर में पानी की कमी हो जाती है जिसकी कारण व्यक्ति बीमार पड़ जाता है.

ये भी पढ़ें: Business Idea: गांव हो या शहर हर जगह दौड़ेगा ये बिजनेस,लाखों में होगी कमाई, ऐसे करें शुरू

Exit mobile version