Site icon Bloggistan

Weather Update:दिल्ली NCR सहित इन राज्यों में होगी आज बारिश,जानें मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में इस समय गर्मी से लोगों को राहत मिल रही है. मानसून की दस्तक के कारण दिल्ली एनसीआर,उत्तर प्रदेश,राजस्थान,पंजाब,हरियाणा में बारिश मौसम को सुहावना बना रही है.आइए आपको मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली NCR में आज भी होगी बारिश

दिल्ली में आज भी बारिश होने की संभावना है. कल भी दिल्ली NCR में खूब झमाझम बारिश हुई है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है.दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान 27 जून तक 38-39 डिग्री के बीच व न्यूनतम तापमान 27 से 29 डिग्री के बीच बना रहेगा और बीच बीच में हल्की फुल्की बारिश भी पड़ सकती है.

ये भी पढ़ें :Vande Bharat: 27 जून से पटना से रांची फर्राटे भरेगी वंदे भारत एक्सप्रेस,जानें किराया और रूट्स

Weather Update

लखनऊ में नहीं होगी आज बारिश

यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा. IMD के मुताबिक आज लखनऊ में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी और बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश नहीं होगी.25 जून के बाद मानसून प्रदेश में दस्तक देगा.

इन राज्यों आने वाला है मानसून

इस महीने के अंत तक मानसून बंगाल,झारखंड,पूर्वी यूपी,बिहार,मध्य प्रदेश और पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड,हिमाचल और कश्मीर में दस्तक देने के साथ-साथ मैदानी राज्य दिल्ली, हरियाणा,पंजाब और राजस्थान में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा और उसके बाद 8 जुलाई तक पूरे देश में यह फैल जाएगा.

इन राज्यों में होगी बारिश

असम,सिक्किम,बिहार, ओडिसा,हिमाचल प्रदेश,गुजरात,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,सिक्किम,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा, मिजोरम,जम्मू कश्मीर में आज बारिश होने की संभावना है.

ये साल रह सकता है सबसे गर्म

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अबकी बार गर्मी अपने पुराने रिकॉर्ड तोड़ सकती है. मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि प्रशांत महासागर में अल नीनो साल के अंत में वापसी करेगी,जिसके बाद पूरी दुनिया तापमान बढ़ जाएगा और गर्मी अपने सारे रिकॉर्ड को तोड़ सकती है. जानकारी के मुताबिक वर्ष 2016 अब तक दुनिया का सबसे गर्म वर्ष रहा है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version