Site icon Bloggistan

Weather Update: पहाड़ से लेकर मैदान तक होगी झमाझम बारिश,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत में 4 अगस्त तक मानसून की बौछार पड़ती रहेगी.दिल्ली एनसीआर,हरियाणा, राजस्थान,पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश रुक रुक कर पड़ रही है.दिल्ली और गाजियाबाद में यमुना और हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ गया था जिसमें गिरावट दर्ज की गई है. जलस्तर बढ़ने के कारण लोगों का नदी किनारों से पलायन शुरू हो गया था और आस पास के कई इलाके बाढ़ में डूब चुके थे.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में आज छाए रहेंगे बादल

आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी. मौसम विभाग ने आज हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है.बता दें बारिश ने दिल्ली में पिछले 40 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

ये भी पढ़ें : Indian Railways: अब कानपुर से नहीं प्रयागराज से भिवानी चलेगी कालिंदी एक्सप्रेस,पढ़ें टाइम टेबल

उत्तर प्रदेश में होगी हल्की बारिश

मौसम विभाग ने 3 अगस्त को पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है.लोगों को अगले 3 दिन तक गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी.राजधानी लखनऊ आज हल्की बारिश हो सकती है.आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा.

महाराष्ट्र,बिहार,झारखंड में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने आज झारखंड में येलो अलर्ट जारी कर दिया है.वहीं महाराष्ट्र के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है.बिहार,छत्तीसगढ़,मध्यप्रदेश,गोवा,असम,अरुणाचल,असम,सिक्किम,ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा,मिजोरम में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

उत्तराखंड – हिमाचल में होगी हल्की बारिश

उत्तराखंड में अगले दिन 3 दिन बारिश का अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्य हिमाचल में भी हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग और दोनों राज्य सरकारों ने उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version