Site icon Bloggistan

Weather Update:दिल्ली NCR सहित इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश,येलो अलर्ट जारी

Weather Update: दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में पिछले 2 दिनों से खूब बारिश हो रही है.जिसके कारण मौसम भी सुहावना बना हुआ है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है.मौसम विभाग के अनुसार आज भी उत्तर भारत के उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश,पंजाब,हरियाणा,बिहार आदि राज्यों में 29 मई तक बारिश हो सकती है.आइए आपको मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली NCR में साफ रहेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों ने अगले 2 दिन तक तक दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.इस दौरान एनसीआर के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. 35 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 31 मई तक तापमान 35 से 38 डिग्री के बीच रहने की संभावना है.

Weather Update

आज लखनऊ में रहेगा इतना तापमान

वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में आज तापमान न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. IMD ने कहा है कि आज लखनऊ में बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ेंEarthquake: देश के कई राज्यों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, जानें अब क्या है स्थिति

पहाड़ी राज्यों में जारी हुआ येलो अलर्ट

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता होने के कारण पहाड़ी राज्यों में मौसम खराब रहेगा. पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाको में 29 मई तक बारिश की संभावना मौसम वैज्ञानिकों ने जताई है. हिमाचल, उत्तराखंड में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.

ये साल रह सकता है सबसे गर्म

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अबकी बार गर्मी अपने पुराने रिकॉर्ड तोड़ सकती है. मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि प्रशांत महासागर में अल नीनो साल के अंत में वापसी करेगी,जिसके बाद पूरी दुनिया तापमान बढ़ जाएगा और गर्मी अपने सारे रिकॉर्ड को तोड़ सकती है. जानकारी के मुताबिक वर्ष 2016 अब तक दुनिया का सबसे गर्म वर्ष रहा है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version