Site icon Bloggistan

Earthquake: देश के कई राज्यों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, जानें अब क्या है स्थिति

Delhi NCR Earthquake

Earthquake (Image Credit-ANI)

Earthquake: रविवार की सुबह देश के कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए. खबर के मुताबिक इस भूकंप का मुख्य केंद्र अफगानिस्तान का फैजाबाद, शहर बताया गया है. भूकंप की तीव्रता 5.9 दर्ज की गई है. बता दें सुबह तकरीबन 11 बजे का आस-पास ये झटके महसूस किए गए. भूकंप 70 किमी की गति के हिसाब से देश के दक्षिण पूर्व इलाकों में दर्ज किया गया है. खबर के अनुसार फिलहाल किसी के नुकसान की कोई अपडेट सामने नहीं आई है.

हिमाचल प्रदेश में महसूस किए गए झटके

#image_title

देश के पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में रविवार की सुबह तकरीबन 11 बजकर 23 मिनट पर ये झटके महसूस किए गए. इसके अलावा कई और राज्यों में से भी ऐसी खबरें सामने आई हैं. जिनमें जम्मू कश्मीर, पंजाब और हरियाणा जैसे राज्य शामिल हैं. जानकारों का मानना है कि ये झटके कुछ ही सेकंड तक रहे. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान के द्वारा दी गई जानकारी में कहा गया कि इसका मुख्य केंद्र अफागानिस्तान- तजाकिस्तान की सीमाओं के आस –पास रहा है. इसकी गहराई करीब 220 दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ेंWeather Update:दिल्ली NCR सहित इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश,येलो अलर्ट जारी

इतनी रही तीव्रता

खबरों के अनुसार युरोपियन मेडिटेकरियन सीस्मोलॉजिकल की एक रिपोर्ट में दी गई जानकारी में बताया गया कि अफगानिस्तान में 10 बजकर 19 मिनट पर ये झटके महसूस किए थे. इसका मुख्य केंद्र फैजाबाद था.  

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version