Site icon Bloggistan

Weather Update: पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश का सिलसिला थमा,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: देश में उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में बारिश का सिलसिला थम चुका है.पहाड़ी राज्य हिमाचल उत्तराखंड में भी कहीं हल्की बूंदाबांदी हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल 2 सितंबर तक कहीं भी भारी बारिश होने की संभावना नहीं है. हां 2 सितंबर के बाद बारिश का एक नया दौर शुरू हो सकता है.चलिए आपको मौसम की डिटेल विस्तार से बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में उमस करेगी परेशान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम की बात करें तो आज 29 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी में तेजी धूप नहीं खिलेगी बल्कि हल्के बादल छाए रहेंगे.आज दिल्ली में बारिश नहीं पड़ेगी. आज दिल्ली का तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रह सकता है जिसके कारण आज लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा.एनसीआर में भी लगभग यही स्थिति रहेगी.

ये भी पढ़ें :ऐसा क्या हुआ SDM Jyoti Maurya के पति आलोक मौर्या को वापस लेनी पड़ी शिकायत? जानें पूरा मामला..

उत्तर प्रदेश में नहीं होगी बारिश

उत्तर प्रदेश में आज मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक आज उत्तर प्रदेश में कहीं भी बरसात की संभावना नहीं है. आंशिक तौर पर कुछ लाखों में बादल छाए रहेंगे. राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम का तापमान 35 डिग्री हो सकता है. पूरे प्रदेश में लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ेगा.

हिमाचल-उत्तराखंड में में होगी हल्की बूंदाबांदी

हिमाचल प्रदेश – उत्तराखंड में कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है यानी आज दोनों ही पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश नहीं होगी.हिमाचल और उत्तराखंड सरकार ने बाहर से आने वाले लोगों को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि फिलहाल हिमाचल और उत्तराखंड की यात्रा न करें.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version