Site icon Bloggistan

Weather Update: उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी,जानें मैदानी इलाकों में क्या रहेगा मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में बारिश थमने का दौर शुरू हो चुका है. बिहार,झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज हल्की बारिश हो सकती है.दिल्ली और गाजियाबाद में यमुना और हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ गया था जिसमें गिरावट दर्ज की गई है.लेकिन अभी भी आस पास के क्षेत्रों में पानी भरा हुआ है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में हो सकती है हल्की बूंदाबांदी

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अब मानसून की कमजोर पड़ना शुरू हो चुका है.अभी तक बारिश की वजह से दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिल रही है.आज (9 अगस्त) भी संभावना है कि दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.
लेकिन दिल्ली में बारिश का यह सिलसिला अब धीरे धीरे रूकता जाएगा और एक बार फिर गर्मी दिल्ली के लोगों को परेशान करेगी.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

यह भी पढ़े:-Vande Bharat: अयोध्या-प्रयागराज-वाराणसी के बीच जल्द दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस,लगेगा इतना समय

Weather Update

पूर्वी यूपी में होगी हल्की बारिश

उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में अब मानसून की बरसात देखने को नहीं मिलेगी.पूर्वी उत्तर प्रदेश में 9 अगस्त को हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी कभी कभी हल्की बारिश देखने को मिल सकती है.यूपी में फिर एक बार गर्मी और उमस का दौर शुरू हो गया है.

असम,मेघालय में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने आज आपसे 11 और 12 अगस्त तक असम और मेघालय में भारी बारिश जारी अलर्ट जारी किया है वहीं मिजोरम, मणिपुर, नगालैंड और त्रिपुरा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

उत्तराखंड में आज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड के टिहरी,पौड़ी,गढ़वाल, नैनीताल, देहरादून में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है. दोनों राज्यों में कहीं ना कहीं लगातार पहाड़ दरक रहे हैं.दोनों राज्य सरकारों ने फिलहाल उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version