Site icon Bloggistan

Weather Update: पश्चिम बंगाल से लेकर यूपी तक भारी बारिश का अलर्ट जारी,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update Today:

Weather Update

Weather Update: उत्तर भारत के कई राज्यों मानसून फिर एक बार हाहाकार मचाने वाला है.मैदानी राज्यों से लेकर पहाड़ी राज्यों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.दिल्ली एनसीआर में भी आज बारिश होगी. दिल्ली और गाजियाबाद में यमुना और हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ गया था जिसमें गिरावट दर्ज की गई है.लेकिन अभी भी आस पास के क्षेत्रों में पानी भरा हुआ है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में होगी आज बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज और कल मध्यम श्रेणी की बारिश हो सकती है. दिल्ली के कुछ इलाकों में कल भी बारिश हुई थी.लेकिन दिल्ली में वातावरण में ठंडक नहीं हो पा रही है.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

ये भी पढ़ें-Vande Bharat: पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस का बदला रूट,अब इस शहर से होकर गुजरेगी ट्रेन

यूपी में भारी बारिश का अलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.पूरे प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश देखने को मिलेगी.राजधानी लखनऊ में आज हल्की बारिश हो सकती है.

मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने आज महाराष्ट्र,मध्यप्रदेश,पश्चिम बंगाल,अंडमान निकोबार दीप समूह में भारी का बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.छत्तीसगढ़,मध्यप्रदेश,गोवा,असम,अरुणाचल,असम,सिक्किम,ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा,मिजोरम में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

उत्तराखंड-हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों में 5 अगस्त से लेकर 7 अगस्त तक बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.उत्तराखंड में अगले दिन 2 दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग और दोनों राज्य सरकारों ने उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version