Site icon Bloggistan

Vande Bharat: पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस का बदला रूट,अब इस शहर से होकर गुजरेगी ट्रेन

Indian Railways

Vande Bharat

Vande Bharat: हाल ही में पटना से रांची से रूट पर वंदे भारत ट्रेन को शुरू किया गया था.अब इस ट्रेन के रूट को बदला जा रहा है.बता दें फिलहाल यह वंदे भारत ट्रेन कोडरमा- हजारीबाग- बरकाना-टीटीसिलवे से होते हुए रांची पहुंची थी अब 4 अगस्त से यह बदले हुए रूट पर दौड़े रही है. आइए आपको बताते हैं कि इस ट्रेन का बदला हुआ रूट अब क्या होगा.

vande Bharat

ये होगा बदला हुआ रूट

4 अगस्त से यह वंदे भारत ट्रेन पटना गया कोडरमा – हजारीबाग और बरकाना से मुरी होते हुए रांची जाएगी. यानी अब इसमें टीटीसिलवे को हटाकर मुरी को शामिल कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक रूट इसलिए बदला गया है क्योंकि
हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण हेहल और साकी रूट पर नुकसान की संभावना बनी हुई है. सुरक्षा को ध्यान रखते हुए फिलहाल बंद कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-Weather Update: पश्चिम बंगाल से लेकर यूपी तक भारी बारिश का अलर्ट जारी,जानें देश के मौसम का हाल

इतना है किराया

पटना से रांची रूट कर किराए की बात करें तो वंदे भारत ट्रेन की एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया बिना भोजन के 1760 रूपए और भोजन के साथ 1930 रूपए होगा.सीसी (चेयरकार) का किराया बिना भोजन के 890 रूपए जबकि भोजन के साथ 1025 रूपए होगा.वहीं नाश्ते और डिनर के साथ ये किराया 1175 रूपए रखा गया है.

मिलती हैं ये सुविधाएं

ट्रेन में एग्जीक्यूटिव क्लास जहां 56 सीटें हैं वहीं सीसी (चेयरकार) में 76 सीटें हैं.ट्रेन में यात्रियों को ऑनबोर्ड वाईफाई,वेक्यूम टॉयलेट, चार्जिंग प्वाइंट,टॉयलेट में हाथ सुखाने की मशीन, गरम पानी के लिए मशीन,प्रत्येक सीट के नीचे रीडिंग लाइट सीसीटीवी,डिस्पले बोर्ड आदि की सुविधाएं दी गई है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version