Site icon Bloggistan

Weather Update: उत्तराखंड से लेकर बिहार तक भारी बारिश का अलर्ट जारी,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों के लिए उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं बिहार में भी कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.पंजाब,हरियाणा में भी हल्की बारिश देखने को मिल सकती है.लेकिन उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में बारिश थमने का दौर शुरू हो चुका है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अब मानसून की कमजोर पड़ना शुरू हो चुका है. आज (12अगस्त) को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और तेज हवाएं चल सकती हैं.15 अगस्त के बाद दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

पूर्वी यूपी में ये रहेगा मौसम का हाल

पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में आज से लेकर 14 अगस्त तक बारिश हो सकती है.लेकिन पूरे उत्तर प्रदेश की बात करें तो उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में अब मानसून की बरसात देखने को नहीं मिलेगी. प्रदेश में फिर एक बार गर्मी और उमस का दौर शुरू हो गया है. राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रह सकता है.

ये भी पढ़ें- Vande Bharat: पटना से हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का दूसरा ट्रायल शुरू होगा आज, जानें कितना होगा किराया

असम,सिक्किम में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने मेघालय,बिहार,सिक्किम,अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.वहीं
आज यानी 12 अगस्त को असम और मेघालय में भारी बारिश जारी अलर्ट जारी किया है.मिजोरम, मणिपुर, नगालैंड और त्रिपुरा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड के कई जिलों में अगले 3 तीन तक दिन भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है जिनमें प्रमुख रूप से नैनीताल जिला शामिल है. टिहरी,पौड़ी,गढ़वाल, देहरादून में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.वहीं हिमाचल प्रदेश में कल भी बारिश देखने को मिली है.आज और कल भी (13 अगस्त) तक हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. दोनों राज्यों में कहीं ना कहीं लगातार पहाड़ दरक रहे हैं.दोनों राज्य सरकारों ने फिलहाल उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version