Site icon Bloggistan

Vande Bharat: पटना से हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का दूसरा ट्रायल शुरू होगा आज, जानें कितना होगा किराया

Indian Railways

Vande Bharat

Vande Bharat: देश में लगातार एक के बाद एक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाया जा रहा है. इसी क्रम में पटना से हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू होने वाली है. आज वंदे भारत एक्सप्रेस का दूसरा ट्रायल रन शुरू होगा. जानकारी के मुताबिक ट्रायल के दौरान यह ट्रेन पटना से शुरू होकर मोकामा लखीसराय – जसीडीह होते हुए हावड़ा पहुंचेगी.

Vande Bharat Train

7 घण्टे में पूरा होगा सफर

ट्रायल के क्रम में पटना से हावड़ा के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का पहला ट्रायल पिछले शनिवार को हो चुका है.संभावना है कि इस ट्रेन को 15 अगस्त को आम लोगों के लिए शुरू किया जा सकता है.जिस तरह से वंदे भारत ट्रेन की स्पीड है उससे माना जा रहा है कि पटना से हावड़ा की 535 किलोमीटर की दूरी को यह वंदे भारत एक्सप्रेस लगभग 7 घंटे में पूरा कर लेगी.

ये भी पढ़ें :Weather Update: उत्तराखंड से लेकर बिहार तक भारी बारिश का अलर्ट जारी,जानें देश के मौसम का हाल

ये होगा टाइम टेबल

रेलवे द्वारा हावड़ा से पटना के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का संभावित टाइम टेबल जारी कर दिया गया है. वंदे भारत ट्रेन हावड़ा स्टेशन से दोपहर 3:55 बजे खुलेगी और शाम 7:30 जसीडीह स्टेशन होते हुए 10:30 बजे पटना जंक्शन पर पहुंच जाएगी. संभावना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

क्या होगा किराया

फिलहाल इस रूट के किराए और टाइम टेबल के बारे में जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि AC एग्जीक्यूटिव के लिए ₹2650 प्रति यात्री किराया हो सकता है और एसी चेयर कार के लिए 1450 रूपए प्रति यात्री किराया हो सकता है. इस ट्रेन को मंजूरी देने के साथ-साथ रेलवे ने आसनसोल से बनारस रूट पर भी वंदे भारत ट्रेन चलाने की स्वीकृति दी है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version