Site icon Bloggistan

Weather Update: गर्मी फिर करेगी लोगों को बेहाल,जानें आज पहाड़ी राज्यों में क्या रहेगा मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में बारिश का दौर अब खत्म हो चुका है. और गर्मी और उमस बढ़ चुकी है वहीं पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में के कुछ इलाकों में हल्की बारिश कहीं कहीं हो रही है. झारखंड, बिहार,उड़ीसा और सिक्किम में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. आइए देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में बढ़ेगा तापमान

दिल्ली में मौसम की बात करें तो आज 28 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी में गर्मी और उमस बरकरार रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में तापमान में वृद्धि हो सकती है. आज दिल्ली का तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रह सकता है.

ये भी पढे़:Vande Bharat: मध्यप्रदेश-गुजरात को रेलवे का तोहफा,इस रूट पर जल्द चलाई जाएगी वंदे भारत एक्सप्रेस

यूपी में ये रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक आज (28 अगस्त) को उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहेगा और बारिश की संभावना कम है.राज्य में गर्मी और उमस लोगों को परेशान करेगी. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 26 और अधिकतम तापमान 34 रहेगा.

हिमाचल-उत्तराखंड में होगी हल्की बारिश

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में कुछ क्षेत्रों में आज हल्की बारिश देखने को मिल सकती है.लेकिन अधिकतर हिस्सों में मौसम साफ रहेगा. हिमाचल में पिछले 4 दिन से बंद कुल्लू मंडी नेशनल हाइवे अब अस्थाई तौर पर खुल चुका है.हिमाचल प्रदेश में अब तक भारी बारिश के कारण 350 से ज्यादा लोगों की मौत और लगभग 8000 करोड़ से ज्यादा संपत्ति का नुकसान हुआ है. वहीं उत्तराखंड के आज भारी बारिश देखने को नहीं मिलेगी.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version