Site icon Bloggistan

Vande Bharat: मध्यप्रदेश-गुजरात को रेलवे का तोहफा,इस रूट पर जल्द चलाई जाएगी वंदे भारत एक्सप्रेस

Indian Railways

Vande Bharat

Vande Bharat: मध्य प्रदेश कि लोगों को भारतीय रेलवे फिर एक बार तोहफा देने जा रही है जी हां जल्द ही मध्य प्रदेश के इंदौर को दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस की खुशखबरी मिल सकती है प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस वंदे भारत एक्सप्रेस को इंदौर से उधना के बीच चलाया जा सकता है फिलहाल मध्य प्रदेश में इंदौर से भोपाल के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस चल रही है आई आपको इंदौर से उधना के बीच चलाई जाने वाली इस वंदे भारत एक्सप्रेस के बारे में बताते हैं.

Vande Bharat Train

ये रहेगी टाइमिंग

यह वंदे भारत एक्सप्रेस उधना- सूरत-वडोदरा रतलाम- उज्जैन और इंदौर रूट पर चलेगी. ट्रेन इंदौर से सुबह 5:50 पर चलकर दोपहर 1:20 बजे उधना पहुंच जाएगी. वापसी में यह 1:55 बजे पर उधना से चलेगी और रात 9:30 बजे इंदौर पहुंच जाएगी. इस ट्रेन को सप्ताह में 6 दिन संचालित किया जाएगा.

ये भी पढे़:Weather Update: गर्मी फिर करेगी लोगों को बेहाल,जानें आज पहाड़ी राज्यों में क्या रहेगा मौसम का हाल

टाटा नगर से वाराणसी तक चलेगी वंदे भारत

जानकारी के मुताबिक टाटानगर से वाराणसी के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलाया जाएगा. एक्सप्रेस के संचालन की तैयारी अंतिम चरण में है. उम्मीद की जा रही है कि अगले महीने यानी सितंबर में टाटानगर से वाराणसी के बीच यह वंदे भारत एक्सप्रेस दौड़ सकती है.

जयपुर-चंडीगढ़ के बीच भी चलाई जाएगी वंदे भारत

प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह वंदे भारत एक्सप्रेस जयपुर से चंडीगढ़ के बीच चलाई जाएगी. यह ट्रेन राजस्थान से हरियाणा होते हुए पंजाब पहुंचेगी. इस ट्रेन को हो सकता है जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाई जाए. बता दें कि अभी राजस्थान से जो ट्रेनें संचालित हो रही हैं उनमें जोधपुर से साबरमती,जयपुर से उदयपुर और अजमेर से जयपुर होते हुए दिल्ली के लिए चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल हैं.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version