Site icon Bloggistan

Weather Update: इन राज्यों में बारिश के साथ पड़ेंगे ओले,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update:उत्तर भारत में मौसम लगातार बदलता जा रहा है जहां मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ रही है वहीं कई राज्यों में भारी बारिश और तूफान आने की चेतावनी जारी की गई है. आइए आपको देश के मौसम का हाल विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में छाई धुंध

सबसे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान जहां 10 डिग्री रहेगा वहीं अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है दिल्ली में अभी भी प्रदूषण का स्तर घट नहीं रहा है और गंभीर श्रेणी में बना हुआ है.

ये भी पढ़ें:Indian Railways: अब इस रूट पर भी दौड़ेगी वंदे भारत,इस स्टेशन के यात्री भी कर सकेंगे सफर

उत्तर प्रदेश ऐसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश में मौसम की बात करें तो आज प्रदेश के कई जिलों में कोहरे से दिन की शुरुआत हुई है तो प्रदेश न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है. दिल्ली से सटे जिलों में भी आज धुंध छाई रहेगी.

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने आज गुजरात, दक्षिण,राजस्थान,महाराष्ट्र,गोवा, मध्य प्रदेश में भारी बारिश के साथ ओले पड़ने और तेज हवाओं का अलर्ट जारी किया है.

पहाड़ी राज्यों में मौसम का हाल

पहाड़ी राज्यों में मौसम की बात करें तो आज हिमाचल प्रदेश में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री रहने की संभावना है. वही उत्तराखंड में न्यूनतम तापमान कुछ जगह पर 8 डिग्री तक रह सकता है जहां हिमाचल में आज बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version