Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली में कोहरे ने दी दस्तक, जानें आज कहां झमाझम बरसेंगे बादल

Weather Update: देश में मौसम तेजी के साथ करवट बदल रहा है. कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. उत्तर भारत के राज्य में ठंडक भी दस्तक धीरे-धीरे देती जा रही है. आइए आपको बताते हैं देश में मौसम का हाल क्या रहेगा.

राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ेगा कोहरा 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास  के इलाके एनसीआर की बात करें तो आज दिल्ली एनसीआर में मौसम दिन में साफ रहेगा लेकिन शाम और रात को न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में आने वाले पांच दिनों में कोहरा देखा जाएगा.

ये भी पढ़ें :ED के छापे के बाद अशोक गहलोत ने भाजपा पर बोला हमला कहा -देश में फैलाया जा रहा है आतंक 

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल 

उत्तर प्रदेश के मौसम की बात करें तो प्रदेश में कुछ जिलों में हल्की बारिश आज हो सकती है वहीं पश्चिम उत्तर प्रदेश में कोहरा देखा जा सकता है. दिन में मौसम शुष्क रहेगा.

हिमाचल – उत्तराखंड में बढ़ी ठंडक

पहाड़ी राज हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी तेजी के साथ न्यूनतम तापमान गिर रहा है. हिमाचल प्रदेश में तो कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है उत्तराखंड और हिमाचल के कई इलाकों में सीजन की पहली बर्फबारी भी देखने को मिलेगी.

इन राज्यों में भी होगी आज बारिश

हरियाणा,पंजाब के साथ बिहार,झारखंड,मिजोरम मणिपुर,त्रिपुरा में भी आज हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने 25 अक्टूबर तक चक्रवर्ती तूफान तेज के आने का अनुमान जताया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version