Site icon Bloggistan

Weather Update: पूरे देश में दिखने लगा मानसून का असर,जानें कहां बारिश बरपाएगी कहर

Weather Update

Weather Update

Weather Update: देश के लगभग सभी हिस्सों में मानसून अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुका है.उत्तर भारत सहित देश के अधिकतर हिस्सों में इस समय बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार इस महीने पूरे देश में बारिश होती रहेगी और भीषण गर्मी से राहत मिलती रहेगी.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली NCR में होगी हल्की बारिश

दिल्ली NCR में आज बादल छाए रहेंगे और आज हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.दिल्ली अभी मानसून की स्थिति कमजोर हो गई है.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा.
अगले 2 दिनों में दिल्ली में मौसम थोड़ा गर्म रह सकता है.

उत्तर प्रदेश में होगी बारिश

उत्तर प्रदेश में भी मानसून की एंट्री हो चुकी है.इसी को देखते हुए IMD ने आज तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया है.राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और और अधिकतम तापमान 30 डिग्री हो सकता है और हल्की बारिश होगी,बारिश का ये सिलसिला 1 हफ्ते तक चल सकता है.

ये भी पढ़ें :Vande Bharat: लखनऊ -गोरखपुर के बीच दौड़गी वंदे भारत एक्सप्रेस,पीएम मोदी दिखा सकते हैं हरी झंडी

Weather Update

इन राज्यों में हो चुकी है मानसून की एंट्री

जानकारी के मुताबिक 23 साल बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि मानसून इतनी जल्दी पूरे देश में फैल चुका है.महाराष्ट्र,बंगाल,झारखंड,पूर्वी यूपी,बिहार,मध्य प्रदेश और पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड,हिमाचल और कश्मीर में दस्तक देने के साथ-साथ मैदानी राज्य दिल्ली, हरियाणा,पंजाब और राजस्थान में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुका है.

गुजरात में रेड अलर्ट जारी

गुजरात में भारी बारिश हो रही है जिसके कारण NDRF की टीम अलर्ट पर है.अरुणाचल प्रदेश, झारखंड,छत्तीसगढ़,असम,सिक्किम,बिहार, ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,सिक्किम,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा, मिजोरम,जम्मू कश्मीर में बारिश हो रही है.

उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में 1 से 5 जुलाई के बीच भारी बारिश होने की संभावना है.वहीं हिमाचल प्रदेश में भी हल्की बूंदाबांदी पड़ रही है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version