Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली के तापमान में आई बड़ी गिरावट,जानें देश में कहां होगी झमाझम बारिश

Weather Update

Weather Update

Weather Update:  उत्तर भारत से जहां धीरे-धीरे मानसून की सक्रियता कम होती जा रही है वहीं उत्तर पश्चिम भारत के कई राज्यों में भारी पड़ने की संभावना बढ़ गई है. पहाड़ी राज्यों में भी ये बारिश दिखने को मिलेगी.यह बारिश पश्चिमी विक्षोभ जो कि उत्तर पश्चिम भारत में एक्टिव होगा उसके कारण होगी.

दिल्ली के तापमान में गिरावट

पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने के कारण दिल्ली में सुबह के वक्त तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. जिससे दिल्ली में ठंडी होगी. पिछले 4 दिनों से दिल्ली के न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जा रही है आज भी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा. फिलहाल दिल्ली में बारिश की कोई संभावना अगले 5 दिनों तक नहीं है.

ये भी पढ़ें: Vande Bharat: वंदे भारत स्लीपर ट्रेन की पहली झलक आई सामने,होटल जैसा है अंदर से लुक

यूपी में ये रहेगा मौसम का हाल 

उत्तर प्रदेश में भी न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है लेकिन दिन में गर्मी अभी भी बरकरार है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र में आज हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

इन राज्यों में होगी आज भारी बारिश

आज अरुणाचल प्रदेश,अंडमान और निकोबार दीप समूह,सिक्किम,उप हिमालय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश देखी जा सकती है. वहीं उत्तरी ओडिशा बिहार झारखंड,छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश होगी.पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में आज हल्की बूंदाबांदी हो सकती है लेकिन अधिकतर जगह मौसम साफ रहेगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version