Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली NCR को मिलेगी आज गर्मी से राहत,जानें कहां बरसेंगे बादल,पढ़ें पूरी जानकारी

Weather Update Today:

Weather Update

Weather Update: दिल्ली एनसीआर सहित देश कर के कई राज्यों में गर्मी में भीषण गर्मी पड़ने की शुरुआत हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार आज (24 मई) को उत्तर भारत के उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब,हरियाणा,बिहार आदि राज्यों में लोगों को लू का सामना करना पड़ सकता है,इसके साथ ही इन राज्यों में हल्की बूंदा बांदी हो सकती है.बता दें कि देश के कई हिस्सों में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है.आइए आपको मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली NCR में साफ रहेगा मौसम

दिल्ली NCR में आज यानी 24 मई को हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:Vande Bharat: रेलवे की बड़ी सौगात,25 मई से शुरू होगी देहरादून से दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस,पढ़ें डिटेल

Weather Update

आज लखनऊ में रहेगा इतना तापमान

वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में आज तापमान न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 40 डिग्री सेल्सियस रहेगा. IMD ने कहा है कि आज लखनऊ में बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है.

पहाड़ी राज्यों में आज खराब रहेगा मौसम

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता कम होने के कारण पहाड़ी राज्यों में मौसम खराब रहेगा. पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाको में 24 मई बारिश की संभावना मौसम वैज्ञानिकों ने जताई है.

ये साल रह सकता है सबसे गर्म

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अबकी बार गर्मी अपने पुराने रिकॉर्ड तोड़ सकती है. मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि प्रशांत महासागर में अल नीनो साल के अंत में वापसी करेगी,जिसके बाद पूरी दुनिया तापमान बढ़ जाएगा और गर्मी अपने सारे रिकॉर्ड को तोड़ सकती है. जानकारी के मुताबिक वर्ष 2016 अब तक दुनिया का सबसे गर्म वर्ष रहा है.

पश्चिम बंगाल में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल में 23 मई से लेकर 27 मई तक बारिश हो सकती है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है.अरुणाचल प्रदेश में भी आज बारिश का अनुमान जताया गया है.

राजस्थान,आंध्रप्रदेश,दक्षिण कर्नाटक,गुजरात का हाल

राजस्थान में भीषण गर्मी पड़ना जारी है.राज्य में 24 मई को धूल भरी आंधी आने की संभावना है. गुजरात और महाराष्ट्र में भी तापमान में भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. गुजरात,महाराष्ट्र के कई हिस्सों में तापमान 45 डिग्री तक पहुंच गया है.राजस्थान के जैसलमेर जैसे जिलों में तापमान 45 डिग्री से ऊपर पहुंच गया है. वहीं तटीय आंध्रप्रदेश,दक्षिण कर्नाटक और तटीय उड़ीसा में बारिश होने की संभावना है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version