Site icon Bloggistan

Vande Bharat: रेलवे की बड़ी सौगात,25 मई से शुरू होगी देहरादून से दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस,पढ़ें डिटेल

Indian Railways

Vande Bharat

Vande Bharat: भारतीय रेलवे पूरे देश में एक के बाद एक वंदे भारत ट्रेनों को चलाती जा रही है.अब इसी क्रम में रेलवे द्वारा दिल्ली,यूपी और उत्तराखंड के लोगों को बड़ी सौगात दी गई है.जी हां 25 मई से देहरादून से दिल्ली के बीच नई वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू होने वाली है.बता दें हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 मई को उड़ीसा और बंगाल के लोगों को तोहफा देते हुए वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन किया था.

25 मई को दिखाई जाएगी हरी झंडी

दिल्ली से देहरादून के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस 4:30 घंटे में देहरादून से दिल्ली यात्रियों को पहुंचाएगी. अभी देहरादून से दिल्ली जाने के लिए भारतीय रेलवे द्वारा छह ट्रेनें चलाई जा रही हैं. 25 मई को वंदे भारत एक्सप्रेस को केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा हरी झंडी दिखाकर देहरादून से दिल्ली रवाना किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली NCR में आज हो सकती है बारिश,जानें कहां लू बरपाएगी कहर

Vande Bharat Train

यहां हो सकता है स्टॉपेज

देहरादून से दिल्ली के बीच चलाई जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के स्टॉपेज की बात करें तो उसका स्टॉपेज सहारनपुर या टपरी जंक्शन हो सकता है. हालांकि अभी स्टॉपेज,टाइम टेबल, किराए आदि के निर्धारण से संबंधित आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

वंदे भारत मेट्रो को भी चलाएगी सरकार

बता दें केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव में हाल ही में बताया कि जल्द पूरे देश के प्रमुख शहरों में वंदे भारत मेट्रो को भी चलाया जाएगा. वंदे भारत मेट्रो का फॉर्मेट वंदे भारत ट्रेन से अलग होगा. सरकार की कोशिश है कि इस मेट्रो ट्रेन को 100 किलोमीटर से कम की दूरी पर बसे शहरों के बीच चलाया जाए. वंदे मेट्रो ट्रेन इन शहरों के बीच दिन में कई चक्कर लगाएगी.मेट्रो ट्रेन को चलाने का उद्देश्य के बारे में बताते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत सरकार का उद्देश्य वंदे मेट्रो ट्रेन के द्वारा कंफर्टेबल और अफोर्डेबल ट्रेन चलाने का है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version