Site icon Bloggistan

Weather Update: एक बार फिर झमाझम बरसेंगे बादल,जानें कहां कहां होगी बरसात

Weather Update

Weather Update

Weather Update: देश में एक बार फिर बारिश का मौसम शुरू होने वाला है अबकी बार पहाड़ी राज्यों को छोड़कर मैदानी इलाकों में अगस्त के पूरे महीने में बेहद कम बरसात हुई है. लेकिन सितंबर में देश के दक्षिणी राज्यों में बारिश होने की संभावना है. इस सप्ताह मेघालय,मणिपुर, त्रिपुरा, मिजोरम, असम, महाराष्ट्र,गुजरात, उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना है. आइए आपको देश के मौसम का हाल विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में पड़ेगी भीषण गर्मी

सबसे पहले बात करते हैं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की. दिल्ली में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे लेकिन इसके साथ ही कुछ इलाकों में तेज धूप भी निकलेगी. बारिश की संभावना आज दिल्ली में कम है.आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम 27 डिग्री रहेगा.

ये भी पढ़ें :G20 को लेकर दिल्ली मेट्रो ने जारी की एडवाइजरी,बंद रहेंगे इन मेट्रो स्टेशंस के एंट्री गेट

Weather Update

उत्तर प्रदेश में कल से होगी बारिश

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की बात करें तो उत्तर प्रदेश में आज बारिश की संभावना कम है लेकिन 6,7 और 8 सितंबर को बारिश हो सकती है.प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम का तापमान 36 डिग्री हो सकता है.आज राज्य में मौसम लगभग साफ रहेगा.

हिमाचल-उत्तराखंड में भी होगी बारिश

उत्तराखंड में 7 और 8 सितंबर को बारिश की संभावना मौसम मौसम वैज्ञानिकों द्वारा व्यक्त की गई है. वहीं हिमाचल प्रदेश में 8 सितंबर को बारिश हो सकती है लेकिन दोनों ही राज्यों में भारी बारिश की कोई संभावना नहीं है.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version