Site icon Bloggistan

श्रीलंका घूमने का है मन तो IRCTC लाया है ये 7 दिन वाला स्पेशल पैकेज,कीमत है बस इतनी 

IRCTC TOUR SRI LANKA

IRCTC TOUR SRI LINKA

IRCTC: देश के बाहर और देश के अंदर टूरिस्ट को भ्रमण कराने के लिए आईआरसीटीसी कम कीमत में बेहतरीन स्पेशल टूर पैकेज को लाता रहता है. आईआरसीटीसी के टूर पैकेज में खास बातें होती है कि इसमें आने जाने और रहने के साथ खाने की भी पूरी व्यवस्था की जाती है. इसी क्रम में अब आईआरसीटीसी ऐसे टूरिस्ट जो श्रीलंका घूमना चाहते हैं उनके लिए स्पेशल टूर पैकेज लेकर आया है.आइए आपको इस टूर पैकेज के बारे में डिटेल में बताते हैं.

SRI Lanka Tour IRCTC

कितने दिन का होगा टूर पैकेज 

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज को Shri Lanka The Divine Ramayana journey के नाम से पेश किया है. एक टूर पैकेज की समय अवधि की बात करें तो यूट्यूब पैकेज 7 दिन और 6 रात का है.

ये भी पढ़े: अब घर से साथ लाना होगा खाना,Indian Railways ने वंदे भारत ट्रेनों के अंदर पैक्ड फूड किया बंद

ऐतिहासिक स्थानों के होंगे दर्शन

पैकेज में श्रीलंका के अंदर  रामायण से जुड़ी ऐतिहासिक स्थान अशोक वाटिका आदि के दर्शन कराए जाएंगे. इसके साथ ही अन्य प्रसिद्ध मंदिरों और बुद्ध मंदिर भी दर्शकों को दिखाया जाएगा. इसके साथ ही टूरिस्ट सांस्कृतिक प्रोग्राम का हिस्सा भी बन सकेंगे. टूर कोलकाता से शुरू होकर श्रीलंका के राजधानी कोलंबो,नुवारा कैंडी आदि स्थानों को कवर करेगा.

इतना होगा किराया

इस टूर पैकेज के अंदर आईआरसीटीसी के द्वारा टूरिस्ट के रहने और खाने की व्यवस्था की जाएगी. वहीं अगर इसके किराए की बात करें तो अगर कोई व्यक्ति अकेले टूर को करना चाहता है तो उसे 89200 देने होंगे वहीं अगर दो लोग टूर पैकेज में जाना चाहते हैं तो उसमें यह राशि कम होकर 73700 प्रति व्यक्ति हो जाएगी और अगर तीन लोग इस पैकेज में यात्रा करते हैं. तो फिर एक व्यक्ति को 72000 देने होंगे अगर कोई पति-पत्नी छोटे बच्चों को अपने साथ लेकर जाते हैं और उन्हें बेड लेना है तो उन्हें 56200 किराया देना होगा और अगर वह बैठ नहीं लेते हैं तो उन्हें 53700 चुकाना होगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version