Site icon Bloggistan

बेहद कम पैसों में करें दक्षिण भारत दर्शन,IRCTC लेकर आया है ये जबरदस्त प्लान

Visit South India

Visit South India

IRCTC: अगर आप दक्षिण भारत को घूमने का मन बना रहे हैं लेकिन बजट की चिंता सता रही है, तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. अब आपके लिए इंडियन रेलवे केटरिंग एण्ड टूरिज्म कार्पोरेशन लिमिटेड यानी की आईआरसीटीसी की ओर से दक्षिण भारत की यात्रा के लिए सबसे सस्ता टूर पैकेज लॉन्च हुआ है. जिसकी कीमत बेहद कम है. लखनऊ आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा के मुताबिक गोरखपुर रेलवे स्टेशन से भारत गौरव पर्यटक ट्रेन चलेगी. इस ट्रेन से आप मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग, तिरुपति बालाजी मंदिर, रामनाथ स्वामी मंदिर,मीनाक्षी मंदिर और कन्याकुमारी में दर्शन कराया जाएगा.

IRCTC

यहां से पकड़ सकेंगे ट्रेन

अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि भारत गौरव ट्रेन में श्रेणी अनुसार कुल बर्थों की संख्या 767 है. जिनमें 02 एसी की कुल 49 सीटें, 3 एसी में 70 सीटें और स्लीपर क्लास में कुल 648 सीट है. वहीं, उतरने और चढ़ने वाले स्टेशन में गोरखपुर, मनकापुर, अयोध्या कैंट स्टेशन, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज संगम, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, उरई, झांसी और ललितपुर शामिल हैं. 

ये भी पढ़े:Weather Update: पूरे देश में जमकर बरस रहा है मानसून,दिल्ली -यूपी में भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी 

28 अक्टूबर 2023 से शुरू यात्रा

आपको बात दें कि यात्रा 28 अक्टूबर 2023 से शुरू होकर 7 नवंबर 2023 तक होगी. यात्रा 10 रात और 11 दिन की है. यात्रा में लोगों को सुबह का नाश्ता और दोपहर और रात्रि का शाकाहारी भोजन मिलेगा. यात्रा के लिए एसी और नान एसी बस से घुमाया जाएगा. ऑनलाइन बुकिंग कराने के लिए आप www.irctctourism.com पर जा सकते हैं.

टिकट की कीमत

आपको बात दें कि स्लीपर क्लास में एक, दो, तीन व्यक्तियों के साथ यात्रा करने पर पैकेज की कीमत 21420 रूपये प्रति व्यक्ति है. वहीं, प्रति बच्चे जो  5 ने 11 वर्ष तक के हैं, उनके पैकेज की कीमत 20200 रूपए है. 3 एसी क्लास में एक, दो, तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने यात्रा के पैकेज का मूल्य 36400 रूपए प्रति व्यक्ति और प्रति बच्चे का पैकेज 35000 रूपए का है. 2nd क्लास में एक, दो, तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर टूर पैकेज की कीमत 48420 रूपए प्रति व्यक्ति और प्रति बच्चे का पैकेज 46700 है.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version