Site icon Bloggistan

Vande Bharat: दिल्ली से देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस का कर्मचारियों ने किया विरोध,क्या बंद हो जाएगी ट्रेन?जानें

Vande Bharat

Vande Bharat Train

Vande Bharat: भारतीय रेलवे (Indian Railways) पूरे देश में एक के बाद एक वंदे भारत ट्रेनों को चलाती जा रही है. इसी क्रम में हाल ही में रेलवे द्वारा दिल्ली,यूपी और उत्तराखंड के लोगों को बड़ी सौगात देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून से दिल्ली के बीच शुरू होने वाली नई वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया था. लेकिन अब इस ट्रेन को लेकर विरोध शुरू हो गया था.आइए आपको बताते हैं क्यों?

देहरादून शाखा के कर्मचारियों ने विरोध किया शुरू

देहरादून शाखा के सचिव उग्रसेन सिंह के मुताबिक रेलवे द्वारा दिल्ली के लोको पायलट द्वारा वंदे भारत एक्सप्रेस को चलाने के निर्णय को स्वीकार नहीं किया जाएगा.जब प्राइमरी मेंटीनेस देहरादून में है तो देहरादून शाखा के लोको पायलट से ही ट्रेन को चलवाना चाहिए. देहरादून शाखा के कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि दिल्ली का 40 प्रतिशत लोको पायलट स्टाफ वीवीआईपी ट्रेन चला रहा है इसलिए हमको भी मौका मिलना चाहिए.

ये भी पढ़ें : यात्रीगण ध्यान दें! Indian Railways के इन नियमों का जरूर करें पालन,नहीं तो जुर्माने के साथ होगी जेल

Vande Bharat Train

वंदे भारत एक्सप्रैस स्टॉपेज

देहरादून से दिल्ली के लिए 28 मई से वंदे भारत एक्सप्रेस सप्ताह में 6 दिन बुधवार को छोड़कर नियमित रूप से चलेगी. इस ट्रेन से देहरादून से आते और जाते वक्त 5 स्टॉपेज होंगे, जिनमें हरिद्वार,रुड़की,सहारनपुर मुजफ्फरनगर और मेरठ शामिल है.

देहादून से दिल्ली टाइमिंग

वंदे भारत एक्सप्रेस देहरादून से सुबह 7: 00 बजे चलकर हरिद्वार 8:04 बजे, रुड़की 8:49 बजे, सहारनपुर 9:27 बजे,मुजफ्फरनगर 10:07 बजे, मेरठ 10:37 बजे और आनंद विहार 11:45 पर पहुंचेगी.

दिल्ली से देहरादून टाइमिंग

वंदे भारत एक्सप्रेस बुधवार को छोड़कर हर शाम आनंद विहार से 5:20 बजे चलेगी और मेरठ 6:38 बजे,मुजफ्फरनगर 7:08 बजे, रुड़की 8:31 बजे, हरिद्वार 9:15 और देहरादून 10:35 बजे पहुंचेगी.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version