Site icon Bloggistan

Vande Bharat: वंदे भारत पर फिर हुआ पथराव,4 खिड़कियों के टूटे शीशे,RPF ने FIR की दर्ज

Vande Bharat

Vande Bharat

Vande Bharat: वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक हजरत निजामुद्दीन से भोपाल जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस पर दिल्ली के ओखला और रुंधी स्टेशन के पास पत्थर फेके गए हैं.बता दें भोपाल से दिल्ली जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर भी बीते कुछ दिन पथराव का मामला सामने आया था. पत्थर फेंकने के आरोप में RPF ने फिरोज नाम के एक व्यक्ति को पकड़ भी लिया था.

Vande Bharat

RPF ने शुरू की मामले की जांच

हजरत निजामुद्दीन से भोपाल जा रही है वंदे भारत एक्सप्रेस की चार खिड़कियों के शीशों को पत्थरवाजों ने तोड़ा है. जबकि एक अन्य कोच का शीशा चटक गया है.वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव के बाद अब RPF आगरा मंडल ने मामले की जांच शुरू करते हुए भोपाल रेल मंडल से ट्रेन में लगे सीसीटीवी फुटेज को मांगा है.

ये भी पढ़े: Weather Update: गर्मी फिर करेगी लोगों को बेहाल,जानें आज पहाड़ी राज्यों में क्या रहेगा मौसम का हाल

पत्थरबाज 55.60 लाख का कर चुके हैं नुकसान

हाल ही में रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने लोकसभा में जानकारी देते हुए कहा कि 2019 के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव के कारण भारतीय रेलवे को 55 लाख 60 हजार रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है.रेल मंत्री ने आगे बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे लगातार जागरूकता अभियान चला रही है. इस अभियान में रेलवे पुलिस फोर्स,जीआरपी और स्थानीय पुलिस भी शामिल है.

अब तक 151 लोगों को किया गया है गिरफ्तार

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने साथ ही ये बताया ने बताया कि पथराव में शामिल 151 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पथराव की घटनाओं को रोकने के लिए लगातार ठोस एक्शन लिए जाते रहेंगे और ऐसे असामाजिक तत्वों खिलाफ अभियान चलाया जाता रहेगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version