Site icon Bloggistan

Vande Bharat: भगवा रंग की नई वंदे भारत एक्सप्रैस इन रूट्स पर दौड़ेगी जल्द,पढ़ें पूरी ख़बर

Vande Bharat

Vande Bharat Express

Vande Bharat: लगातार देश में एक के बाद एक वंदे भारत ट्रेनों को शुरू किया जा रहा है अब तक देश में 50 वंदे भारत ट्रेन पटरी पर दौड़ रही हैं.अब जानकारी मिल रही है कि जल्द ही प्रयागराज से दिल्ली और लखनऊ के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस को चलाया जाएगा.जो वंदे भारत इस रूट पर चलेंगी वो ऑरेंज और डार्क ग्रे कलर की होगी.हाल ही में रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव ने इन नई ट्रेन की तस्वीरें शेयर की थी.

इन रूट्स पर चलेगी भगवा रंग की एक्सप्रैस

जानकारी के मुताबिक उत्तर मध्य रेलवे को इस साल के अंत तक नई भगवा रंग की वंदे भारत मिल जाएगी और वे प्रयागराज से दिल्ली या लखनऊ के रूट पर चलेगी. समय सारणी और स्टेशन के स्टॉपेज को लेकर चर्चा का दौर जारी है.

ये भी पढ़ें-Weather Update: गुजरात-महाराष्ट्र में ऑरेंज अलर्ट जारी,जानें देश के मौसम का हाल

Vande Bharat

इन 4 और नए रूट पर शुरू होगी वंदे भारत ट्रेन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस महीने चार नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें देश में शुरू होने की उम्मीद है. ये नई वंदे भारत ट्रेन दिल्ली-चंडीगढ़, चेन्नई-तिरुनेलवेली, ग्वालियर-भोपाल और लखनऊ-प्रयागराज रूट पर चलेगी.

जल्द वंदे भारत मेट्रो को भी चलाएगी सरकार

बता दें केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव में हाल ही में बताया कि जल्द पूरे देश के प्रमुख शहरों में वंदे भारत मेट्रो को भी चलाया जाएगा. वंदे भारत मेट्रो का फॉर्मेट वंदे भारत ट्रेन से अलग होगा. सरकार की कोशिश है कि इस मेट्रो ट्रेन को 100 किलोमीटर से कम की दूरी पर बसे शहरों के बीच चलाया जाए. वंदे मेट्रो ट्रेन इन शहरों के बीच दिन में कई चक्कर लगाएगी.मेट्रो ट्रेन को चलाने का उद्देश्य के बारे में बताते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत सरकार का उद्देश्य वंदे मेट्रो ट्रेन के द्वारा कंफर्टेबल और अफोर्डेबल ट्रेन चलाने का है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version