Site icon Bloggistan

UP News: बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर पूर्व DGP सुलखान सिंह ने फूंका बिगुल,नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

Sulkhan Singh Announce New Political Party: उत्तर प्रदेश एक ऐसा राज्य है जो कि देश में सबसे ज्यादा आबादी के मामले में पहले नंबर पर आता है उत्तर प्रदेश को तीन टुकड़ों में विभाजित करने की मांग लंबे अरसे से हो रही है लेकिन अब उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी रहे सुलखान सिंह ने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से काटकर बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाने के लिए बिगुल फूंक दिया है.

जल्द बनेगी पार्टी 

उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने कहा है कि वह अलग बुंदेलखंड की मांग के लिए बुंदेलखंड लोकतांत्रिक पार्टी बनाएंगे और जनता के बीच में घर-घर जाएंगे. सुल्तान सिंह ने कहा कि सत्ता की हन के कारण बड़े-बड़े आंदोलन असफल हो जाते हैं लेकिन वह अब अडिग लक्ष्य के साथ राज्य को बनाने की अलख जगाएंगे.

ये भी पढ़ें:CM अशोक गहलोत की गारंटियों वाली कॉल पर चला चुनाव आयोग का चाबुक,लगाई रोक,पढ़ें पूरी खबर 

15 जिलों का होगा बुंदेलखंड राज्य

सुलखान सिंह के मुताबिक जिस बुंदेलखंड राज्य की वह मांग कर रहे हैं वह 15 जिलों का होगा इन जिलों में 8 जिले मध्य प्रदेश के होंगे. वहीं 7 जिले यूपी के होंगे. इन 15 जिलों से ही अलग बुंदेलखंड राज्य की स्थापना होगी.

मायावती ने भेजा यूपी को 3 टुकड़ों में बांटने का प्रस्ताव 

बता दें गजब उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती थीं तब उत्तर प्रदेश को 3 टुकड़ों में विभाजित करके 3 अलग राज्य बनाने प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था लेकिन उस समय की मनमोहन सिंह सरकार में उस प्रस्ताव को ठंडे बस्ते में डाल दिया था. भारतीय जनता पार्टी की सरकार के आने पर भी यदा कदा यह मांगती उठती रहती है लेकिन भाजपा इस मांग का समर्थन नहीं करती है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version