Site icon Bloggistan

Railways ने नया ऐप किया लॉन्च,कंफर्म टिकट के साथ यात्रियों को मिलेंगी ये शानदार सुविधाएं,पढ़ें डिटेल

Indian Railways

Indian Railways

Railways: भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए एक से बढ़कर एक सुविधाओं की शुरुआत करता रहता है. इसी क्रम में अब भारतीय रेलवे द्वारा एक नई रेलवे ऐप PIPOnet को यात्रियों के लिए लॉन्च कर दिया है. इस ऐप के द्वारा अब यात्री रेलवे की कई सारी सुविधाओं के साथ अन्य सुविधाओं का भी लाभ उठा सकेंगे. आइए इस ऐप के बारे में डिटेल में बताते हैं.

Railtel और Nure भारत नेटवर्क की हुई साझेदारी

इस नई ऐप को रेलटेल और Nure भारत नेटवर्क की साझेदारी के बाद उतारा गया है.रेलवे के नए ऐप में ई टिकट की सुविधा के साथ होटल की बुकिंग और यात्रियों का मनोरंजन करने के लिए कुछ एप्स भी दिए गए हैं. अब यात्रियों को अलग-अलग सुविधाओं के लिए अलग-अलग ऐप को डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा.

ये भी पढ़े-Weather Update: दिल्ली NCR में होगी आज बारिश,जानें कहां गर्मी करेगी लोगों को बेहाल

#image_title

मिलेंगी यह सुविधाएं

यात्री जो रेलवे स्टेशन पर रुक उतरेंगे तो उन्हें ओला, उबर को बुक करने के लिए नए ऐप की आवश्यकता नहीं होगी बल्कि इसी एप के द्वारा वह टैक्सी सर्विस को बुक कर सकते हैं. मनोरंजन के लिए इसमें नेटफ्लिक्स आदि प्लेटफार्म उपलब्ध कराए जाएंगे.वहीं अन्य सुविधाओं में ई टिकट, प्लेटफॉर्म टिकट,खाने-पीने जैसी अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी. इस सिंगल ऐप को रेलवे द्वारा लांच करने का मकसद यही है कि यात्रियों को एक प्लेटफार्म पर अनेकों सुविधाएं मिल जाएं. कंपनी का मकसद अगले 5 साल में इससे 1000 करोड़ रुपए रेवेन्यू जनरेट करने का है.

इतने दिन बाद यात्रियों के लिए होगा उपलब्ध

इस ऐप को लगभग 15 दिन बाद एंड्रॉयड यूजर्स प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे और इन सुविधाओं का आनंद ले पाएंगे.लेकिन ios यूजर के लिए यह कब तक शुरू किया जाएगा.अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version