Site icon Bloggistan

Railway: रेल मंत्री ने कश्मीर को दिया बड़ा तोहफा -जल्द घाटी में शुरू होगी वंदे भारत ट्रेन,पढ़ें पूरी खबर

6G

Ashwini Vaishnaw

Railway: केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw ) भारतीय रेलवे वंदे भारत ट्रेन के विस्तार को लेकर एक और बड़ी घोषणा कर दी है. जी हां केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने जम्मू कश्मीर दौरे पर पहुंचने के दौरान कहा कि दिसंबर 2023 के अंत या जनवरी 2024 तक कश्मीर घाटी में ट्रेन यात्रा को शुरू कर दिया जाएगा और सबसे खास बात ये है कि घाटी में वंदे भारत ट्रेन भी दौड़ती हुई दिखाई देंगी. आइए इस जानकारी के बारे में डिटेल में आपको बताते हैं.

विशेष डिजाइन के साथ तैयार की जाएगी वंदे भारत ट्रेन

अश्वनी वैष्णव ने आगे कहा कि कश्मीर के लोगों ने सोपोर – कुपवाड़ा, बिजबेहरा – पहलगाम, अवंतीपुरा- शोपियां को जोड़ने की मांग रखी है. जिस पर जल्द फैसला किया जाएगा. साथ ही मंत्री ने कहा कि जो वंदे भारत ट्रेन कश्मीर में शुरू की जाएंगी उन्हें विशेष डिजाइन के साथ तैयार किया जाएगा. वंदे भारत ट्रेन ऐसी होंगी कि उन पर भारी बर्फबारी का भी कोई विशेष असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि पूरे जम्मू कश्मीर में रेलवे में सुधार किया जा रहा है जो कि बहुत जल्द दिखाई देगा.

Vande Bharat Train

5G की कनेक्टिविटी होगी शानदार

मंत्री ने कहा कि इस दिसंबर तक या अगले साल फरवरी तक उधमपुर से बारामुला रेल लिंक को जोड़ दिया जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि घाटी में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और घाटी में जल्द ही 4जी और 5G की कनेक्टिविटी को और ज्यादा बेहतर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : 7 अप्रैल से Railway शुरू करने जा रहा है रामायण यात्रा,नेपाल के राम जानकी मंदिर भी जाएगी ट्रेन,पढ़ें डिटेल

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version