Site icon Bloggistan

LTTE चीफ प्रभाकरन है अभी भी जीवित,तमिल नेता नेदुमारन ने किया बड़ा दावा,पढ़ें पूरी ख़बर

अभी तक सभी जानते हैं कि श्रीलंका सरकार की ओर से वर्ष 2009 में लिट्टे चीफ प्रभाकरन (Velupillai Prabhakaran) की खात्मे का ऐलान किया गया था. इसके बाद प्रभाकरन के समर्थकों सहित सभी लोग यह मानते हैं कि लिट्टे चीफ की मौत हो चुकी है.लेकिन अब वर्ल्‍ड तमिल्‍स कॉन्‍फेडरेशन के प्रमुख नेदुमारन ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि लिट्टे प्रमुख प्रभाकरण अभी भी जीवित हैं. आइए इस विषय में आपको पूरी जानकारी विस्तार से बताते हैं.

प्रभाकरन है जिंदा – नेदुमारन

वर्ल्‍ड तमिल्‍स कॉन्‍फेडरेशन के प्रमुख नेदुमारन ने तंजावुर में मीडिया कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि “लिट्टे प्रमुख प्रभाकरन जिंदा हैं और जल्द ही सामने आएगा. हमें विश्व के सामने ये घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. तमिल ईलम के लिए वह अपनी योजनाओं की घोषणा करेगा. उन्‍होंने कहा कि श्रीलंका में सिंहली लोगों द्वारा राजपक्षे परिवार का उग्र विरोध और अंतरराष्ट्रीय (राजनीतिक) माहौल ने ईलम तमिलों के नेता प्रभाकरन के सामने आने के लिए उचित माहौल बनाया है.

image Credit(Google)

नेदुमारन ने आगे कहा कि अंतरराष्ट्रीय हालात और श्रीलंका में राजपक्षे सरकार के खिलाफ सिंहलियों के ताकतवर विद्रोह के चलते वी प्रभाकरण के दुनिया के सामने आने का यह सही वक्त है. उन्होंने कहा कि वह जल्द ही तमिल जाति की आजादी के लिए एक योजना का ऐलान करने वाले हैं. नेदुमारान ने कहा कि तमिलनाडु सरकार समेत दुनिया के सभी तमिल लोगों को मिलकर प्रभाकरण का समर्थन करना चाहिए.

आपको याद दिला दें कि साल 1991 में लिट्टे से संबंधित लोगों ने तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक आत्मघाती बम विस्फोट में देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या कर दी थी. लिट्टे चीफ प्रभाकरण को उसमें मुख्य आरोपी बनाया गया था. माना जाता है कि लिट्टे श्रीलंका में हजारों लोगों को मौत के घाट उतार दिया था इसलिए श्रीलंका में लिट्टे एक प्रतिबंधित आतंकी संगठन के तौर पर जाना जाता है.

ये भी पढ़ें- Delhi Police ने सायबर ठगों पर कसा शिकंजा,अब ऐसे करेगी तुरंत पहचान,पढ़ें

Exit mobile version