Site icon Bloggistan

Delhi Police ने सायबर ठगों पर कसा शिकंजा,अब ऐसे करेगी तुरंत पहचान,पढ़ें

Cyber fraud: आजकल साइबर अपराधी बड़े स्तर पर भारत में लोगों से अनेकों तरीकों के द्वारा ठगी कर रहे हैं.कई बार साइबर अपराधी सीधे-साधे लोगों से इतनी चालाकी से ठगी करते हैं कि उन्हें पता भी नहीं पड़ पाता. लेकिन अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ऐसे सायबर अपराधियों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस मोबाइल नंबर के बारे में बताने वाले चर्चित ऐप ट्रूकॉलर से समझौता करने जा रही है. आइए आपको बताते हैं कि ट्रूकॉलर से समझौता करने के बाद दिल्ली पुलिस कैसे साइबर अपराधियों पर लगाम लगाएगी.

Delhi Police

जानकारी के मुताबिक इस समझौते के बाद दिल्ली पुलिस को आसानी से साइबर ठगों के बारे में जानकारी मिल सकेगी. ट्रूकॉलर की मदद से दिल्ली पुलिस को साइबर अपराधियों के पास होने वाले ऐसे नंबर जो संदिग्ध हैं या धोखाधड़ी में लिप्त हैं उनके मोबाइल नंबर की आसानी से पहचान हो सकेगी.

दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा के अनुसार कोरोना महामारी के दौरान ट्रूकॉलर ने कंसंटेटर्स,ऑक्सीजन सिलिंडर, दवाओं आदि के नाम पर ठगी करने वालों की पहचान बताने में दिल्ली पुलिस की सहायता की थी. दिल्ली पुलिस के साथ हुए इस समझौते के अनुसार ट्रूकॉलर महत्वपूर्ण लोगों जिनमें अधिकारी भी शामिल हैं उनके नंबर को सत्यापित करेगा और लोगों में जागरूकता लेकर के आएगा. दिल्ली पुलिस वैसे भी समय-समय पर मीडिया के माध्यम से लोगों को लगातार जागरूक कर रही है.

ये भी पढ़ें : मंदी की चपेट में आई Zomato,225 शहरों में बंद हुई कंपनी की सर्विस

Exit mobile version